बैंककर्मी बताकर युवती के खाते से 81 हजार रुपये निकाले

साइबर ठग ने बैंक का कर्मचारी बताकर माडल टाउन के विराट नगर की युवती के खाते से 81 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित युवती ने दोस्त के खाते में रुपये भेजे थे और न पहुंचने पर बैंक के टोल फ्री पर काल की थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:39 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:39 AM (IST)
बैंककर्मी बताकर युवती के खाते से 81 हजार रुपये निकाले
बैंककर्मी बताकर युवती के खाते से 81 हजार रुपये निकाले

जागरण संवाददाता, पानीपत : साइबर ठग ने बैंक का कर्मचारी बताकर माडल टाउन के विराट नगर की युवती के खाते से 81 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित युवती ने दोस्त के खाते में रुपये भेजे थे और न पहुंचने पर बैंक के टोल फ्री पर काल की थी। काल ठग को लग गई और ठगी का शिकार हो गई। साइबर ठग लगातार लोगों के साथ आनलाइन ठगी की वारदात कर रहे हैं।

विराट नगर की रिया सिन्हा ने पुलिस को शिकायत दी कि शनिवार को उसने अपने खाते से मित्र आकाश को दस हजार रुपये गूगल पे किया था। उनके खाते से रुपये कट गए, लेकिन मित्र के खाते में नहीं पहुंचे। इसके बाद उन्होंने गूगल से एसबीआइ का टोल फ्री नंबर लिया और काल की। एक युवक ने बैंक कर्मी बताया और उन्हें कहा कि गूगल पे में दिक्कत आ गई है। उनसे गूगल पे चलाने वाला फोन नंबर मैसेज करने को बोला।मैसेज भेजने के बाद ठग ने कहा कि 24 घंटे गूगल पे मत चलाना। उन्होंने रविवार सुबह बात की तो ठग ने कहा कि शाम सात बजे गूगल पे चलाना। शाम 6:30 बजे खाता चेक किया तो 80 हजार रुपये कटे मिले। उन्होंने काल कर रुपये कटने के बारे में बताया तो ठग ने एक हजार रुपये और काट लिए। इसके बाद ठग ने उनका मोबाइल नंबर ब्लाक कर दिया। माडल टाउन थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी