क्लर्क की नौकरी लगवाने का झांसा देकर 6.50 लाख रुपये ठगने के आरोपित पत्नी-पत्नी व बेटा गिरफ्तार

-2019 में करनाल के बाल रागड़ान गांव के कृष्ण को हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड के चेयरमैन को रिश्तेदार बताकर तेज कालोनी की विद्या रानी ने पति व बेटे के साथ मिलकर की थी ठगी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 08:00 AM (IST)
क्लर्क की नौकरी लगवाने का झांसा देकर 6.50 लाख रुपये ठगने के आरोपित पत्नी-पत्नी व बेटा गिरफ्तार
क्लर्क की नौकरी लगवाने का झांसा देकर 6.50 लाख रुपये ठगने के आरोपित पत्नी-पत्नी व बेटा गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा स्टाफ सलेक्शन बोर्ड के चेयरमैन को रिश्तेदार बताकर क्लर्क की नौकरी दिलाने का झांसा देकर करनाल के युवक से छह लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपित दंपती व बेटे को माडल टाउन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान तहसील कैंप की तेज कालोनी के विद्या रानी, उसके पति लक्ष्मण दास और बेटे भरत के रूप में हुई है।

माडल टाउन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर योगेश कटारिया ने बताया कि 8 अगस्त 2020 को करनाल के बाल रागड़ान गांव के कृष्ण ने शिकायत दी कि उसने हरियाणा स्टाफ सलेक्शन बोर्ड में लिपिक के पद पर आवेदन किया था। जिसका उसने सितंबर 2019 में पेपर दिया था। इस दौरान वह तेज कालोनी की विद्या रानी के संपर्क में आया। विद्या ने बोर्ड के चेयरमैन को रिश्तेदार बताकर उससे क्लर्क की नौकरी लगवाने के 6.50 लाख रुपये मांगे। 14 सितंबर को उसने खाते से डेढ़ रुपये डाले और दो लाख रुपये नकद ले लिए।

24 अक्टूबर को आरोपित महिला ने उससे एक लाख रुपये खाते में डलवाए और दो लाख रुपये रिश्तेदार संजय कालोनी के पवन के घर विद्या रानी को दिए। इस मौके पर आरोपित महिला का पति लक्ष्मण दास और बेटा भारत भी मौजूद थे। तीनों ने उनसे रोल नंबर की फोटो कापी ली और झांसा दिया कि जल्द ही नौकरी लगवा देंगे। पेपर का परिणाम आया तो उसका रोल नंबर नहीं था।

आरोपितों से रुपये मांग तो उसे झूठे केस में फंसावा देने व जान से मारने की धमकी दी। नौकरी लगवाने की नाम पर आरोपितों ने 6.50 लाख रुपये ठग लिए। माडल टाउन थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी