तहसीलदार की देखरेख में वीडियो बनाकर ºरीदा गेहूं

जागरण संवाददाता पानीपत अनाज मंडियों में गेहूं खरीद का काम शनिवार को पूरा कर लिया गया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:18 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:18 AM (IST)
तहसीलदार की देखरेख में वीडियो बनाकर ºरीदा गेहूं
तहसीलदार की देखरेख में वीडियो बनाकर ºरीदा गेहूं

जागरण संवाददाता, पानीपत : अनाज मंडियों में गेहूं खरीद का काम शनिवार को पूरा कर लिया गया। सरकार के आदेश के अनुसार मंडियों में सक्षम अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई। उनकी देखरेख में वीडियो बनाकर गेहूं की खरीद के लिए गेट पास जारी किए गए।

पानीपत अनाज मंडी में सुबह 10 बजे गेहूं की खरीद शुरू की गई। जो देर शाम चार बजे तक चली। डीसी धर्मेंद्र सिंह ने तहसीलदार डा. कुलदीप को गेंहू की खरीद की देखरेख के लिए नियुक्त किया था। मार्केट कमेटी के सचिव एनके मान ने बताया इसके साथ ही गेहूं का सीजन समाप्त हो गया है। 30 अप्रैल के बाद गेहूं खरीद काम बंद कर दिया था। बहुत से किसानों के गेट पास कट गए थे लेकिन खरीद बंद होने से वे गेहूं बेच नहीं पाए थे। किसानों की मांग पर बीते वीरवार से गेहं की खरीद शुरु की गई। वीडियो बनाकर गेट पास काटे गए। ईद के कारण शुक्रवार को खरीद नहीं की गई। शनिवार को सरकार ने सक्षम अधिकारी के देख रेख में खरीद करवाने के आदेश दिए।

अकेले पानीपत बाबरपुर मंडी और बबैल खरीद केंद्र पर पिछले साल की तुलना में डेढ़ लाख क्विटल अधइक गेहूं की खरीद हुई। गेहूं खरीद के आखिरी दिन पानीपत मंडी में 8913 क्विटल गेहूं की खरीद की गई। बबैल खरीदकेंद्र पर 270 क्विटल की खरीद हुई । तीन दिनों में पानीपत, बाबरपुर, बबैल में 20856 क्विटल गेहूं की खरीद हुई।

खुले बाजार में गेहूं सस्ता, एमएसपी अधिक

खुले बाजार में गेहूं का भाव 1800 रुपये क्विटंल चल रहा है। उत्तर प्रदेश से 1700 रुपये क्विटल में गेहूं खरीद कर समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचा जा रहा था। इसे देखते हुए ही सरकार ने गेट पास देते समय वीडियो बनाकर तहसीलदार की देखरेख में आखिरी दिनों में खरीद की। बापौली मंडी में 8076 क्विटल गेहूं खरीद

संवाद सहयोगी, बापौली-सनौली : अनाज मंडी बापौली में 8076 क्विटल गेहूं की सरकार द्वारा खरीद की गई। वेयर हाउस और हैफेड ने गेहूं की खरीद की। तहसीलदार बापौली ललीता जागलान ने गेहूं खरीद कार्य का निरीक्षण किया। मार्केट कमेटी सचिव रामजी लाल ने बताया कि जिन आढ़तियों ने गेहूं की फसल को अपने गोदाम में स्टोर किया हुआ था, उसे सरकार ने खरीदने का काम किया है।

chat bot
आपका साथी