अंबाला की अनाज मंडी में अटका गेहूं, 6 दिन बाद भी नहीं उठान

अंबाला की अनाजमंडी में अव्‍यवस्‍था हावी है। पिछले छह दिन बाद भी उठान नहीं हो रहा है। ऑनलाइन की अनदेखी कर पर्ची पर ट्रक उठा रहे हैं गेहूं। बता दें कि एक अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू हो चुकी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:17 PM (IST)
अंबाला की अनाज मंडी में अटका गेहूं, 6 दिन बाद भी नहीं उठान
अनाज मंडी से गेहूं का उठान नहीं हो रहा।

अंबाला, जेएनएन। अनाज मंडी में कहने को तो सिस्टम ऑनलाइन हो गया है, लेकिन हकीकत कुछ ओर ही बयां कर रही है। इसी कारण अनाज मंडी में पिछले छह दिनों का अनाज भी नहीं उठ पा रहा है। जबकि 48 घंटे में अनाज मंडी से अनाज दिया जाना है। मामले में अधिकारी पूरी तरह से वाकिफ हैं, लेकिन फिर भी चुप्पी साधे हुए हैं। कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

अंबाला शहर अनाज मंडी में 1 अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू हो गई थी। लेकिन उस दौरान तक किसानों की गेहूं की फसल पकी नहीं थी। इसके बाद किसानों की गेहूं की शुरूआत हुई थी। जिसमें आढ़तियों ने अड़ंगा अड़ा दिया। इसके चलते दो दिन तक अनाज मंडी में खरीद कार्य बंद रहा था। ऐसे में अनाज मंडी में काफी हद तक गेहूं की आवक हो गई थी। इसके बाद अनाज मंडी में खरीद शुरू हुई थी।

इसके बाद अधिक माल अाने पर अंबाला शहर अनाज मंडी में 24 घंटे के लिए खरीद बंद की गई थी। और बाद में फैसला शनिवार और रविवार मंडियों में खरीद कार्य बंद करने का निर्णय लिया गया। ताकि अनाज मंडियों से उठान हो सके। परंतु इसके बावजूद अंबाला शहर अनाज मंडी में बारदाने की कमी आ रही है। वहीं ऑनलाइन उठान में भी पेंच फंस गया है। हालांकि हैफेड की ओर से बिना ऑनलाइन सिस्टम चल रहा है। ऐसे में पूरी प्रकिया पर ही सवाल उठ जाता है। जबकि डीएफएससी की ओर से ऑनलाइन सिस्टम चलाया जा रहा है। परंतु अब मंडी से उठान सिर्फ पर्ची के आधार पर चल गया है। ऐसे में अनाज मंडी से सही तरीके से उठान ही नहीं हो रहा। क्योंकि 12 अप्रैल का अनाज भी मंडी में पड़ा है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी