आगाज ए दोस्ती यात्रा का स्वागत

आजादी के अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ पर दिल्ली के राजघाट से पंजाब के हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जा रही आगाज-ए-दोस्ती यात्रा का समालखा पहुंचने पर स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 08:39 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 08:39 PM (IST)
आगाज ए दोस्ती यात्रा का स्वागत
आगाज ए दोस्ती यात्रा का स्वागत

जागरण संवाददाता, समालखा : आजादी के अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ पर दिल्ली के राजघाट से पंजाब के हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जा रही आगाज-ए-दोस्ती यात्रा का समालखा पहुंचने पर स्वागत किया गया। हरियाणा ज्ञान-विज्ञान एवं शहीद वीरेंद्र स्मारक समिति की ओर से समाजसेवी संजय बैनीवाल के जीटी रोड स्थित कार्यालय पर समिति के सचिव मदन पाल छौक्कर ने फूल मालाओं से स्वागत किया।

यात्रा के संयोजक राममोहन राय ने बताया कि यात्रा महात्मा गांधी की समाधि राजघाट से चलकर शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, बटुकेश्वर दत्त एवं माता विद्यावती के शहीद स्मारक हुसैनीवाला जिला फिरोजपुर तक जाएगी। 15 अगस्त की मध्य रात्रि को दीप जलाकर आजादी का उत्सव मनाया जाएगा। स्वतन्त्रता सेनानियों के प्रति सम्मान अर्पित किया जाएगा।

यात्रा के दौरान पड़ाव वाले स्थानों पर लोगों को शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेना कहा जाएगा। इससे हमारा आपसी भाईचारा मजबूत होगा। यात्रा में शिक्षा, स्वास्थ्य, समाजसेवा आदि क्षेत्रों से 40 लोग शामिल हैं। 13 अगस्त को यात्रा दिल्ली से चली थी, जो 15 अगस्त को पंजाब पहुंचेगी।

इस अवसर पर वीरेंद्र स्मारक समिति के जिलाध्यक्ष सतीश चौहान, वेदपाल, हरिओम, सुमन, शीला, संगीता, सीमा, आशा, एकता, शीतल, मोमीन, रामनिवास, संजय बैनिवाल, कंवर सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी