Haryana Weather Update: हरियाणा में आंधी और बारिश, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

मौसम ने करवट बदली है। आंधी और तेज बारिश ने दस्‍तक दी। आंधी की वजह से कई जगह पेड़ भी गिरे। पिछले तीन दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। वहीं अभी तीन दिन तक मौसम बदलता रहेगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:56 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:56 PM (IST)
Haryana Weather Update: हरियाणा में आंधी और बारिश, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम
करनाल में बदला मौसम, आंधी के साथ बारिश।

पानीपत, जेएनएन। पिछले तीन दिनों से मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। मौसम का मिजाज बदलने पर आए दिन दोपहर बाद आसमान में बादल छा रहे हैं। वीरवार को भी दोपहर बाद आसमान में बादल छा गए और साढे पांच बजे तेज आंधी चलने लगी। तेज आंधी चलने से अंधेरा छा गया और बादल की गरज व चमक के साथ ठंंडी हवाएं चलने लगी। मौसम विशेषज्ञों ने अगले कई दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह रहने का अनुमान जताया है।

अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में सूर्य देवता ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे। इससे अधिकतम तापमान भी 41 डिग्री सेल्सियस को पार करने लगा था। मई माह की शुरुआत होते-होते मौसम ने करवट लेनी शुरू की और दोपहर बाद आसमान में बादल छाने लगे। आसमान में बादलों के साथ कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे तापमान में तीन डिग्री तक की कमी आने पर अधिकतम तापमान 38 डिग्री के आस-पास रहने लगा। मंगलवार और बुधवार दोपहर बाद आसमान में बादल छाने के साथ-साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई है।

आठ-मई तक दिखेगा उतार-चढ़ाव

कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ संयोजक डा. प्रद्युम्मन भटनागर ने बताया की आठ मई तक मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाने पर गरज और चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। ऐसे में कई दिनों तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है।

कैथल में भी मौसम ने ली करवट

कैथल में भी वीरवार शाम को मौसम ने करवट बदल ली। शाम पांच बजे ही सड़कों पर घना अंधेरा छा गया। उसके बाद तेज आंधी के साथ बरसात होना शुरू हो गई है। जिससे किसान कुछ किसान चिंतित भी नजर आए। बूंदाबांदी के बाद तापमान में गिरावट अवश्य आई। 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी