गुरुनानक देव की शिक्षाओं का अनुसरण करना चाहिए : संत बाबा राजेंद्र सिंह

खालसा प्रचार गुरुद्वारा संत भवन इसराना साहब में संत बाबा संतोख सिंह की स्मृति में आयोजित सालाना समागम में संत बाबा राजेंद्र सिंह ने कहा कि हमें गुरु नानक देव द्वारा दी गई शिक्षा का अनुसरण करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:24 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:24 AM (IST)
गुरुनानक देव की शिक्षाओं का अनुसरण करना चाहिए : संत बाबा राजेंद्र सिंह
गुरुनानक देव की शिक्षाओं का अनुसरण करना चाहिए : संत बाबा राजेंद्र सिंह

संवाद सूत्र, इसराना : खालसा प्रचार गुरुद्वारा संत भवन इसराना साहब में संत बाबा संतोख सिंह की स्मृति में आयोजित सालाना समागम में संत बाबा राजेंद्र सिंह ने कहा कि हमें गुरु नानक देव द्वारा दी गई शिक्षा का अनुसरण करना चाहिए। समागम में देश के अलग अलग हिस्सों से आए हुए श्रद्धालुओं ने शिरकत की। इस अवसर पर गुरुद्वारा के सामने मेला लगा।

संत बाबा राजेंद्र सिंह ने बताया कि आज ही के दिन संत बाबा संतोख सिंह महाराज ने समाज की भलाई के लिए घर त्याग दिया था। उन्होंने सिख धर्म के प्रसार प्रचार के लिए कई वर्षों तक गहन तपस्या की। महाराज ने समाज को बुराइयों से बचाने के लिए युवाओं में संस्कार पैदा करने पर बल दिया था। कथा वाचक कंता सिंह, सिमरन जीत सिंह राजौंद, कीर्तन भाई कुलदीप सिंह दरबार साहिब अमृतसर व ढाडी जथा भाई गुरचरण सिंह ने संगत को संदेश दिया। इस मौके पर रागी व दाडी जत्थों ने गुरबाणी का बखान किया। बाबा फतेहसिंह सिंह अकेडमी के छात्रों ने कीर्तन के माध्यम से उपस्थित संगत का मन मोह लिया। इस अवसर पर संत बाबा राजेंद्र सिंह, भाई गगनदीप सिंह, कुलदीप सिंह, जगप्रीत सिंह, कथा वाचक कंता सिंह, सरदार दलविद्र सिंह, गुरुदयाल सिंह व जितेंद्र सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी