टंकी बनकर तैयार, बच्चों को पानी का इंतजार

भापरा रोड स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में टंकी बनकर तैयार है। उसमें पानी कनेक्शन नहीं जोड़ा गया है। ऊपर में ढक्कन भी नहीं रखे गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 08:50 AM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 08:50 AM (IST)
टंकी बनकर तैयार, बच्चों को पानी का इंतजार
टंकी बनकर तैयार, बच्चों को पानी का इंतजार

जागरण संवाददाता, समालखा : भापरा रोड स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में टंकी बनकर तैयार है। उसमें पानी कनेक्शन नहीं जोड़ा गया है। ऊपर में ढक्कन भी नहीं रखे गए हैं। बच्चों को प्यास बुझाने के लिए मिड डे मील की टोटी पर जाना पड़ता है, जिसकी नियमित सफाई भी नहीं हो पाती है।

उल्लेखनीय है कि प्राथमिक पाठशाला में 350 के करीब बच्चे हैं। पानी के लिए परिसर में सबमर्सिबल लगा है। पानी स्टोर करने और बच्चों को साफ पानी पिलाने के लिए नपा की ओर से नई टंकी बनाई गई है, लेकिन उसे चालू नहीं किया गया है। महीनों से काम बंद है। बच्चों को परिसर में बने मिड डे मील के बर्तन धोने वाली टोटी पर प्यास बुझाने जाना पड़ता है। शिक्षकों और स्टाफ को भी दिक्कत होती है। वे घर से बोतल में पानी लाकर प्यास बुझाते हैं।

पानी का कैंपर खरीदकर बच्चों का प्यास बुझाना संभव नहीं है। इसके लिए स्कूल के पास फंड नहीं होता है। टालमटोल कर रहा ठेकेदार: मुख्य अध्यापक

मुख्य अध्यापक सुरेश गौतम ने कहा कि कई महीने के काम रूका है। ठेकेदार ढक्कन लगाने और कनेक्शन जोड़ने से टालमटोल कर रहा है। अब तो फोन भी नहीं उठाता है। उन्हें बड़ी की जगह छोटी टोटियां लगाने कहा गया है। टंकी के चालू नहीं होने से बच्चों को परेशानी हो रही है। वैकल्पिक व्यवस्था से काम चलाया जा रहा है। संज्ञान में नहीं मामला: जेई

जेई अंकित छौक्कर ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। डी प्लान के फंड से काम हुआ होगा। वे पता कर काम पूरा करवाएंगे। नपा चेयरपर्सन पति सचिन मित्तल ने कहा कि किसी भी फंड से काम हुआ होगा तो उसे जल्द पूरा करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी