पानीपत में पानी की किल्लत... छह हजार घरों को 16 दिन से नहीं मिल रहा पेयजल, वार्ड 3 के दो ट्यूबवेल खराब

पानीपत में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। 6 हजार घरों में पेयजल की सस्या है। वार्ड 3 में दो ट्यूबवेल खराब पड़े हैं। पार्षद का कहना है कि शिकायत के बावजूद निगम के अधिकारी नई मोटर नहीं डाल रहे। लोग खरीद कर पानी पीने को मजबूर हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:05 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:05 AM (IST)
पानीपत में पानी की किल्लत... छह हजार घरों को 16 दिन से नहीं मिल रहा पेयजल, वार्ड 3 के दो ट्यूबवेल खराब
वार्ड 3 में मोटर पुरानी होने के कारण हर तीसरे दिन जल जाती है।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में पानी की किल्लत से लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है। यहां के वार्ड 3 में लगे दो ट्यूबवेल खराब होने से छह हजार घरों में पीने का पानी नहीं मिल पा रहा। कई बार बीच में एकाध बार पानी आ जाता है और अधिकतर लोग कैंपरों का सहारा ले रहे हैं। इससे काफी परेशानी हो रही है।

कई बार वार्ड की पार्षद ने भी निगम के अधिकारियों को नई मोटर डालने के लिए कह चुके है। लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा। इससे लोगों को अब काफी परेशानी हो रही है। लोगों ने इस समस्या समाधान नगर निगम के अधिकारी जल्द करने की मांग की। वार्ड में इस तरह की समस्या काफी सालों से बनी हुई है। पहले तो ट्यूबवेल खराब होने के कारण के बाद मोटर को ठीक कर दिया जाता है। फिर एक सप्ताह भी मोटर ठीक से नहीं चल पाती और फिर से जल जाती है। भयंकर गर्मी के कारण अब कैंपरों से भी काम नहीं चल रहा। निगम के अधिकारियों को शिकायत करने के बाद भी काम चलाऊ काम करके चले जाते है। लेकिन समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है।

नई मोटर का तैयार किया गया है एस्टीमेट

इस बारे में निगम अधिकारियों का कहना है कि वार्ड 3 के दोनों ट्यूबवेल में नई मोटर डलनी है और इसके लिए नगर निगम ने एस्टीमेट भी तैयार कर लिया है। अब बस हरी झंडी मिलने का इंतजार है। इसके बाद टेंडर जारी होते ही नई मोटर डलवा दी जाएगी।

16 दिनों से खराब हैं ट्यूबवेल

वार्ड 3 की पार्षद अंजलि शर्मा ने बताया कि वार्ड में 16 दिन से दो ट्यूबवेल खराब पड़े हैं। इसके लिए निगम के अधिकारियों से मिल चुके हैं। लेकिन अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। इस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी