अंबाला के कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव की उम्‍मीद जगी, रक्षा मंत्रालय को भेजा जाएगा वार्डबंदी का ड्राफ्ट

अंबाला में कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव की आस जगी है। जुलाई में चुनाव हो सकते हैं। इसके लिए 15 दिन के भीतर रक्षा मंत्रालय को वार्डबंदी का ड्राफ्ट भेजा जाएगा। वार्डबंदी के लिए अफसर जुट गए हैं और 80 फीसद काम भी हो गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:48 PM (IST)
अंबाला के कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव की उम्‍मीद जगी, रक्षा मंत्रालय को भेजा जाएगा वार्डबंदी का ड्राफ्ट
कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव की आस जगी।

अंबाला, जेएनएन। कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव कराने की विभागीय कवायद शुरू कर दी गई है। वार्डबंदी का काम पूरा करने में कैंटोनमेंट के अफसर जुटे है। करीब 80 फीसद काम पूरा हाे चुका है। 15 दिन के भीतर वार्डबंदी की फाइनल रिपोर्ट बना ली जाएगी और ड्राफ्ट बनाकर रक्षा मंत्रालय को भेजा जाना है। अफसरों का कहना है कि ड्राफ्ट भेजने के बाद ही रक्षामंत्रालय द्वारा चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जाना है। उम्मीद है कि जुलाई में चुनाव हो जाएगे। बता दें कि चुनाव न होने के कारण अंबाला छावनी कैंटोनमेंट बोर्ड हाउस भंग चल रहा है। माना जा रहा है कि 69 कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव एक साथ होगे । हाउस भंग होने के कारण विकास कार्य भी रूके हुए है।

पूर्व पार्षदों की चुनाव पर टिकी निगाहें

कैंटोनमेंट बोर्ड के पूर्व पार्षद भी रक्षामंत्रालय द्वारा चुनाव की तिथि की घोषणा कर रहे है। आठ वार्डों में चुनाव किए जाने है। पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों में चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रखी है। बस चुनाव की तिथि की घोषणा होने के बाद पूर्व पार्षद भी अपनी-अपनी तैयारियाें को तेज करेगे।

जून में बज सकता है चुनाव परिषद के चुनाव का बिगुल

एक तरफ कैंटोेनमेंट बोर्ड के चुनाव है तो दूसरी और नगर परिषद के चुनाव भी होने है। नगर परिषद के चुनाव को लेकर मतदाता सूची तैयार की जा रही है। 7 जून तक मतदाताओं की सूची बनाकर मुख्यालय भेजी जानी है। जिसके बाद मुख्यालय द्वारा चुनाव की घोषणा होगी। ऐसे में नगर परिषद और कैंटोनमेंट के चुनाव आगे-पीछे भी हो सकते है। नगर परिषद के 31 वार्डों में चुनाव होने है।

कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ अनुज गोयल का कहना है कि वार्डबंदी का काम 80 फीसद पूरा हो चुका है। ड्राफ्ट तैयार कर 15 दिन के भीतर रक्षा मंत्रालय को भेजा जाना है। उसके बाद ही चुनाव की तिथि की घोषण होगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी