पानीपत से शुरू हुई डेंगू के खिलाफ जंग, डिप्टी सीएम ने बांटीं फागिग मशीनें

डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यहां लघु सचिवालय में फागिग मशीन वितरण कार्यक्रम अभियान का शुभारंभ किया। सांकेतिक रूप से 23 मशीनों का वितरण किया गया। आगामी कुछ दिनों में 95 मशीनें गांवों में दी जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 09:40 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 09:40 PM (IST)
पानीपत से शुरू हुई डेंगू के खिलाफ जंग, डिप्टी सीएम ने बांटीं फागिग मशीनें
पानीपत से शुरू हुई डेंगू के खिलाफ जंग, डिप्टी सीएम ने बांटीं फागिग मशीनें

जागरण संवाददाता, पानीपत : डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यहां लघु सचिवालय में फागिग मशीन वितरण कार्यक्रम अभियान का शुभारंभ किया। सांकेतिक रूप से 23 मशीनों का वितरण किया गया। आगामी कुछ दिनों में 95 मशीनें गांवों में दी जाएंगी। चौटाला ने कहा कि जिस तरह से डेंगू और अन्य बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है, उसको देखते हुए प्रदेश के हर गांव में फागिग मशीन दी जाएगी। पानीपत इस लड़ाई में पहला जिला बना है, जहां से इस कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर सभी सामूहिक रूप से प्रयास करेंगे तो आगामी चार से पांच दिनों में सभी गांव कवर किए जाएंगे। शहरी क्षेत्रों में भी फागिग मशीन दी जाएगी। डीसी सुशील सारवान को कहा कि वे इसके लिए एक पूरी योजना तैयार करके मानीटरिग करने के लिए प्रशासनिक अधिकारी की ड्यूटी लगाएं। ये मशीनें पूरी तरह से आटोमैटिक हैं। गांवों के युवाओं को इस सामाजिक कार्य से जोड़ा जाए।हरियाणा प्रदेश, देश का ऐसा पहला राज्य जहां इस तरह से मशीन का वितरण किया जा रहा है। इससे पूर्व में उन्होंने बतौर सांसद हिसार में 350 फागिग मशीनों का वितरण सांसद कोटे से करवाया था। पानीपत शहर से विधायक प्रमोद विज, ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, मेयर अवनीत कौर, जजपा नेता देवेंद्र कादियान, सुरेश काला, सांसद संजय भाटिया के सुपुत्र चांद भाटिया, निगमायुक्त आरके सिंह, एसपी शशांक कुमार सावन, एसडीएम धीरज चहल, सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी मौजूद रहे। कोविड पर किया सतर्क

डिप्टी सीएम ने कहा कि कोविड महामारी अभी रुकी नहीं है। रूस और यूरोप में लगातार केस बढ़ रहे हैं। इसलिए हमें कोविड नियमों का पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी