जींद के इस गांव में शराब बंदी के लिए एकजुट हुए ग्रामीण, पहुंचे डीसी दरबार

अवैध शराब की बिक्री लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में जींद के रामकली गांव में शराब बंदी के लिए ग्रामीणों ने एकजुटता दिखाई। रामकली गांव में ग्रामीण एकजुट होकर डीसी ऑफिस पहुंच गए और वहां जाकर शराबबंदी की मांग की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:44 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:44 PM (IST)
जींद के इस गांव में शराब बंदी के लिए एकजुट हुए ग्रामीण, पहुंचे डीसी दरबार
जींद के रामकली गांव में ग्रामीणों ने शराब बंदी के लिए एकजुटता दिखाई।

जींद, जेएनएन। जुलाना के गांव रामकली में अवैध रूप से शराब बेचे जाने पर ग्रामीण डीसी दरबार पहुंचे। डीसी को शिकायत देते हुए ग्रामीणों ने कहा कि गांव में पिछले दो सालों से शराब ठेका बंद है लेकिन एक तथाकथित ठेकेदार द्वारा जबरदस्ती और अवैध रूप से धड़ल्ले से शराब बेची जा रही है। ग्रामीणों द्वारा विरोध भी किया गया लेकिन अवैध शराब की बिक्री नहीं रूक पा रही।

डीसी दरबार पहुंचे निर्वतमान सरपंच सुरेंद्र मोर, नरेंद्र मलिक, विक्रम, महावीर, सुनील मालिक, सुरेंद्र पहलवान, नरेंद्र पहलवान ने बताया कि पिछले साल ग्राम पंचायत ने शराबबंदी का प्रस्ताव दिया था और इस बार भी प्रस्ताव सरकार के पास भेजा गया है। ग्रामीण नहीं चाहते कि उनके गांव में शराब का ठेका खुले। एक तथाकथित शराब ठेकेदार द्वारा अपने कारिंदे के माध्यम से अवैध शराब बेची जा रही है। ग्रामीण इसका कई बार विरोध कर चुके हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा।

ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि क्षेत्र के बड़े नेता की मिलीभगत के चलते यहां अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। ग्रामीणों ने डीसी को ज्ञापन देने के बाद चेतावनी दी कि अगर गांव में शराब बिक्री नहीं रोकी गई और ठेकेदार तथा कारिंदे के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उप जिला आबकारी एवं कराधान विभाग के आयुक्ति रणधीर सिंह ने बताया कि आन रिकार्ड रामकली गांव में शराब ठेके का लाइसेंस अभी तक किसी को नहीं मिला है। अगर वहां पर शराब ठेका खोलकर शराब बेची ज रही है तो इस बात के बारे में उन्हें जानकारी नहीं थी।

रामकली गांव से 11 बोतल शराब सहित एक युवक काबू

ग्रामीणों द्वारा विरोध के बाद पुलिस ने गांव रामकली में दबिश दी और एक युवक को 11 बोतल शराब के साथ काबू किया है। पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार गतौली निवासी अनूप अवैध शराब का काम करता है। पुलिस ने छापेमारी कर अनूप को काबू कर लिया।

chat bot
आपका साथी