36 घंटे से बिजली नहीं आने से भड़के ग्रामीण, कांगथली में पटियाला रोड पर लगाया जाम

कैथल के तीन गांवों में पिछले 36 घंटे से बिजली आपूर्ति बाधित है। गांव कांगथली में ककराला कक्योर माजरा व कांगथली में बिजली नहीं आने से गांव वाले सड़क पर उतर आए। ग्रामीणों ने कांगथली में बिजली घर के सामने पटियाला रोड पर जाम लगाया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:59 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:59 AM (IST)
36 घंटे से बिजली नहीं आने से भड़के ग्रामीण, कांगथली में पटियाला रोड पर लगाया जाम
कैथल में ग्रामीणों ने जाम लगा दिया है।

कैथल, जेएनएन। बिजली की सप्लाई की समस्या पर गांव कांगथली में ककराला, कक्योर माजरा व कांगथली के ग्रामीणों ने कैथल-पटियाला मार्ग पर जाम लगा दिया। बता दें कि जून महीने में दो बार आए तूफान के कारण अभी तक गुहला-चीका और सीवन के क्षेत्र में बिजली की सप्लाई ठीक ढंग से शुरू नहीं हो पाई। जिसको लेकर इन क्षेत्रों में रहने वाले किसानों में रोष है।

किसान पहले भी दो बार जाम लगा चुके है। वहीं, बिजली की सप्लाई की समस्या पर बुधवार सुबह गांव कांगथली में बिजली घर के सामने भी कैथल-पटियाला मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम के कारण यहां से कैथल और पटियाला की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम की सूचना मिलने के बाद थाना सीवन के प्रभारी राजफल सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। यहां पर पुलिस द्वारा ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। परंतु ग्रामीण बिजली की सप्लाई सुचारु रुप से शुरू करने की मांग पर अड़े हैं। वहीं, अभी तक बिजली निगम का कोई भी अधिकारी जाम के दौरान मौके पर नहीं पहुंचा था।

ग्रामीणों का आरोप निगम की कार्यप्रणाली निराश करने वाली

जाम लगा रहे ग्रामीणों ने बिजली निगम के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि जून महीने की शुरूआत में आए तूफान से खेतों में खंबे, ट्रांसफार्मर और तार को नुकसान पहुंचा था। परंतु अब 20 दिन के बावजूद निगम द्वारा बिजली की सप्लाई सुचारु रुप से शुरू नहीं की जा सकी है। ऐसे में निगम की कार्यप्रणाली निराश करने वाली है। कभी बिजली घर में समस्या आ जाती है तो कभी फीडरों में। ग्रामीण रामकुमार, दलबीर, सबरजीत, अमरजीत और सुनाम सिंह ने कहा कि गर्मी के मौसम में बिजली की डिमांड अधिक बढ़ जाती है। उन्होंने बताया कि पिछले करीब 36 घंटे से तीन गांवों की बिजली गुल है। इस दौरान केवल दो से तीन घंटे ही बिजली की सप्लाई हुई है। गर्मी के शुरु होने से पहले निगम द्वारा मेटेंनेंस का कार्य ठीक ढंग से नहीं किया जाता है। जिस कारण गर्मी जब चरम पर होती है तो अधिक समस्या आती है।

chat bot
आपका साथी