कोरोना से अधिक वायरल बुखार की चपेट में आ रहे हैं ग्रामीण

ग्रामीण क्षेत्र में वायरल बुखार का प्रकोप चरम पर है। कोरोना से अधिक सर्दी जुकाम व वायरल बुखार की चपेट में आ रहे हैं। बुखार के साथ कोरोना के दस्तक से ग्रामीण डरे हुए हैं। डिडवाड़ी मनाना बुड़शाम आदि गांवों में बीमारी बुखार हृदयगति रुकने और कोरोना से कई लोगों की मौत भी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:55 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:55 AM (IST)
कोरोना से अधिक वायरल बुखार की चपेट में आ रहे हैं ग्रामीण
कोरोना से अधिक वायरल बुखार की चपेट में आ रहे हैं ग्रामीण

जागरण संवाददाता, समालखा : ग्रामीण क्षेत्र में वायरल बुखार का प्रकोप चरम पर है। कोरोना से अधिक सर्दी, जुकाम व वायरल बुखार की चपेट में आ रहे हैं। बुखार के साथ कोरोना के दस्तक से ग्रामीण डरे हुए हैं। डिडवाड़ी, मनाना, बुड़शाम आदि गांवों में बीमारी, बुखार, हृदयगति रुकने और कोरोना से कई लोगों की मौत भी हुई है।

डिडवाड़ी के अशोक कुमार, रमेश, योगेंद्र कहते हैं कि गांव में वायरल का जबरदस्त प्रकोप है। विगत 15 दिनों में बुखार, कोरोना सहित अन्य बीमारियों से दर्जन से अधिक मौत हो चुकी है, जिससे लोग भयभीत हैं। घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 52 सैंपल भी लिए थे, जिनमें आधे की रिपोर्ट आई है। कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मनाना के निवर्तमान सरपंच पति संदीप कुमार, बलजीत, कुलदीप कहते हैं कि वायरल बुखार घर-घर फैला है। गांव में कोरोना के केस भी मिले हैं। विगत पखवाड़े के दौरान वृद्धा अवस्था, बुखार और पुरानी बीमारियों से करीब 15 मौतें हुई हैं। लॉकडाउन के दौरान कोई सैंपल नहीं लिया गया है। चार के करीब टीकाकरण कैंप जरूर लगे हैं। बुड़शाम के प्रदीप गुलिया कहते हैं कि गांव में वायरल के साथ कोरोना का प्रकोप है। वृद्ध और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों की मौत अधिक हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दो दिन सैंपल लिए गए थे, जिनमें दो दर्जन के करीब लोग पॉजिटिव मिले हैं। नरायणा गांव में भी वायरल का प्रकोप है। हर दूसरे-तीसरे परिवार में बुखार के मरीज हैं।

chat bot
आपका साथी