यमुनानगर में टीचरों की शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल हुआ तो दो टीचर पर गिरी गाज

यमुनानगर में टीचरों की शर्मनाक हरकत का एक वीडियो वायरल हो रहा है। राजकीय प्राथमिक पाठशाला टोडरपुर की घटना है। दोनों टीचर एक दूसरे को गंदी-गंदी गालियां दे रही हैं। दोनों टीचर बीईओ कार्यालय में ट्रांसफर हो गए हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:55 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:55 PM (IST)
यमुनानगर में टीचरों की शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल हुआ तो दो टीचर पर गिरी गाज
इसी स्कूल के टीचरों से परेशान होकर ग्रामीण स्कूल पर ताला जड़ चुके हैं।

यमुनानगर, जेएनएन। राजकीय प्राथमिक पाठशाला टोडरपुर की दो महिला टीचरों की आपसी लड़ाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें दोनों टीचर एक दूसरे को गंदी-गंदी गालियां दे रही हैं। ग्रामीणों की मानें तो स्कूल की टीचरों के आपस में थप्पड़-मुक्के भी चल चुके हैं। वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते बीईओ जगाधरी अख्तर अली ने तुरंत प्रभाव से दो टीचरों का ट्रांसफर अपने कार्यालय में कर दिया है।

दो माह से स्कूल का माहौल खराब

टोडरपुर गांव के पूर्व सरपंच रूफल ने बताया कि दो माह से गांव के स्कूल का माहौल खराब हो गया है। इससे पहले स्कूल में कोई दिक्कत नहीं थी। गांव में दो महिला टीचर दो माह पहले ही दूसरे जिलों से ट्रांसफर होकर यहां आई हैं। स्कूल में कुल चार टीचर हैं। जिनमें से दो टीचर एक तरफ व दो टीचर दूसरी तरफ हैं। दो ग्रुप होने से उनकी आपस में नहीं बनती। कई बार उनमें हाथापाई हो चुकी है। इससे परेशान होकर करीब 20 दिन पहले ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया था। तब बीईओ जगाधरी ने स्कूल का दौरा कर यह कहते हुए ताला खुलवा दिया था कि टीचरों को एक मौका ओर देना चाहिए। 

स्कूल में पढ़ते हैं 120 छात्र 

राजकीय प्राथमिक पाठशाला टोडरपुर में कुल 120 छात्र पढ़ते हैं। इनमें से 70 छात्र टोडरपुर के हैं। जबकि अन्य 50 छात्र आसपास के गांवों के हैं। रूफल का कहना है कि टीचरों की आपसी खींचतान का असर बच्चों पर भी पड़ रहा है। अब तो बच्चे स्कूल में नहीं आ रहे। परंतु वह जब स्कूल में आते थे तो ठीक से पढ़ भी नहीं पाते थे। ग्रामीण स्कूल के पूरे स्टाफ को बदलने की मांग कर चुके हैं।

काफी समय से शिकायतें मिल रही थीं

बीईओ अख्तर अली का कहना है कि राजकीय स्कूल टोडरपुर की टीचरों की काफी समय से शिकायतें मिल रही थी। उनमें कई बार लड़ाई हो चुकी है। स्कूल के माहौल को देखते हुए जेबीटी बबीता व डिंपल की ट्रांसफर अस्थायी तौर पर बीईओ कार्यालय में की है। आगामी आदेशों तक दोनों वहीं ड्यूटी करेंगी। यदि इस मामले का कोई समाधान नहीं निकला तो टीचरों का दूसरे स्कूलों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। फिलहाल एक टीचर कोरोना पॉजिटिव होने के कारण छुट्टी पर है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी