बरसात के सीजन में सब्जियों के दामों में आग, 10 रुपये सस्ता हुआ प्याज, टमाटर के दामों ने रुलाया

करनाल में सब्जियों के दाम बढ़े। कुछ के दाम घटे। बारिश के कारण लोकल सब्जियों की सप्लाई नहीं आ रही है।हरी मिर्च प्याज अदरक और लहसुन सस्ते हुए हैं। वहीं खीरा भिंडी तोरी के दामों में उछाल आया है। आलू अब भी 20 रुपये किलो है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:30 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:30 PM (IST)
बरसात के सीजन में सब्जियों के दामों में आग, 10 रुपये सस्ता हुआ प्याज, टमाटर के दामों ने रुलाया
सब्जियों के दामों में कहीं पर पांच-दस रुपये की बढ़ोतरी हुई है तो कहीं पर कम भी हुई है।

जागरण संवाददाता, करनाल। मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच जिले में सब्जियों के रेट में पांच से दस रुपये की कमी और वृद्धि देखी जा रही है। सब्जी विक्रेताओं के मुताबिक उपभोक्ताओं की मांग में हमेशा रहने वाला प्याज 10 रुपये प्रति किलो सस्ता हुआ है।

दो सप्ताह पहले प्याज 35 रुपये प्रति किलो बिक रहा था, लेकिन अब 25 रुपये पर टिका है। टमाटर के दामों में 20 रुपये तक की तेजी आई है। अदरक जहां पहले 100 रुपये प्रति किलो बिक रहा था अब वह 60 रुपये में बिक रहा है। आलू पहले भी 20 रुपये प्रति किलो था और अब भी इसी रेट में ग्राहकों को मिल रहा है। बैंगन 10 रुपये से बढ़कर 25 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है। हरी मिर्च पहले 100 रुपये किलो थी अब वह 40 रुपये है। गोभी 30 रुपये किलो थी, अब 40 रुपये पर पहुंच गई है। लहसुन 60 रुपये प्रति किलो ही है।

इन सब्जियों के दाम बढ़े

मंडी के सब्जी विक्रेताओं के मुताबिक, मूली के रेट 20 रुपये पर ही टिके हैं। फ्रांसबिन 40 से बढ़कर 60 रुपये, गाजर 35 रुपये, नींबू 100 से घटकर 40 रुपये, शिमला मिर्च 40 से घटकर 20 रुपये, खीरा 10 से बढ़कर 20 रुपये हो गया है। भिंडी भी 10 रुपये थी और अब वह 25 रुपये प्रति किलो बिक रही है। तोरी की सब्जी पहले 30 रुपये में बिक रही थी, अब यह 50 रुपये हो गई है। पेठा पहले 10 रुपये था अब 20 रुपये है और टिंडा भी 10 रुपये से 30 रुपये पर पहुंच गया है।

रेट में मामूली उतार-चढ़ाव

सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेता रोहताश ने बताया कि बारिश के कारण लोकल सब्जियां मार्केट में कम आ रही हैं। इस कारण दामों में वृद्धि हुई है। इसके अतिरिक्त टमाटर, मटर, धनिया, शिमला मिर्च, मूली, फ्रांसबिन, खीरा जैसी सब्जियां हिमाचल प्रदेश से आ रही हैं। इस कारण ट्रांसपोर्ट का खर्चा लग रहा है। इसीलिए कुछ सब्जियों के दामों में मामूली सी वृद्धि हुई है। हालांकि सब्जियों की महंगाई इतनी ज्यादा नहीं है कि आम आदमी के बजट से बाहर हो जाए। कहीं पर पांच-दस रुपये की बढ़ोतरी हुई है तो कहीं पर कम भी हुई है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी