बुजुर्गों के लिए सिविल अस्पताल में कई प्रकार की सुविधाएं-सिविल सर्जन

अंतरराष्ट्रीय वृद्धावस्था दिवस पर सीनियर सिटीजन के लिए सिविल अस्पताल में जागरूकता और स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन हुआ। सिविल सर्जन डा.जितेंद्र कादियान ने कहा कि बुजुर्गों के लिए अस्पताल में कई प्रकार की चिकित्सा-स्वास्थ्य सुविधाएं हैं लाभ उठाएं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 09:04 PM (IST)
बुजुर्गों के लिए सिविल अस्पताल में कई प्रकार की सुविधाएं-सिविल सर्जन
बुजुर्गों के लिए सिविल अस्पताल में कई प्रकार की सुविधाएं-सिविल सर्जन

जागरण संवाददाता, पानीपत : अंतरराष्ट्रीय वृद्धावस्था दिवस पर सीनियर सिटीजन के लिए सिविल अस्पताल में जागरूकता और स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन हुआ। सिविल सर्जन डा.जितेंद्र कादियान ने कहा कि बुजुर्गों के लिए अस्पताल में कई प्रकार की चिकित्सा-स्वास्थ्य सुविधाएं हैं, लाभ उठाएं।

नेशनल प्रोग्राम फार हेल्थ केयर आफ एल्डरली (एनपीएचसीई) के तहत हुए इस कार्यक्रम में सेक्टर-छह निवासी 63 साल के जसमेर सिंह संधु (फ्लाइंग संधू के नाम से है मशहूर) को सबसे फिट पर्सन के रूप में सम्मानित किया गया। इनके अलावा चार ऐसे बुजुर्ग भी सम्मानित हुए जिन्होंने मोटापा, रक्तचाप और शुगर को नियंत्रण में किया हुआ था।अस्पताल के प्रिसिपल मेडिकल आफिसर ने सीनियर सिटीजन को अस्पताल में मिलने वाली विशेष सुविधाओं के विषय में बताया। एनपीएचसीई जिला नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन ने कहा कि सीनियर सिटीजन को घर में देखभाल-इलाज के साथ सामाजिक समर्थन की भी जरूरत है। नान कम्यूनिकेवल डिजीज (एनसीडी) व फिजियोथैरेपी यूनिट के विषय में बताया। एनसीडी ओपीडी में 56 सीनियर सिटीजन की शुगर व बीपी की जांच हुई। आइसोलेशन वार्ड के नोडल अधिकारी एवं एनेस्थेटिस्ट डा.वीरेंद्र ढांडा ने कहा कि रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने, मोटापा, शुगर, रक्तचाप से पीड़ित बुजुर्ग कोरोना की चपेट में अधिक आए। बुजुर्ग समय-समय पर जांच जरूर कराएं। इस मौके पर डा. केतन भारद्वाज, फिजियोथैरेपिस्ट नेहा बंसल मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी