पानीपत वैक्सीन स्टोर में स्टॉक खत्म, 5000 डोज मिलने की उम्मीद

पानीपत वैक्‍सीन स्‍टोर में स्‍टॉक खत्‍म हो चुका है। विभाग की ओर से वैक्‍सीनेशन केंद्रों पर डोज भेज दी गई है। अब बुधवार को 18 से अधिक उम्र वालों के लिए पांच हजार डोज और आने की उम्‍मीद है। टीका के लिए अब ओटीपी नंबर जरूरी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 01:46 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 01:46 PM (IST)
पानीपत वैक्सीन स्टोर में स्टॉक खत्म, 5000 डोज मिलने की उम्मीद
पानीपत के वैक्‍सीन सेंटर में डोज खत्‍म।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत वैक्सीन स्टोर में वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है। विभाग की ओर से इश्यू हुई डोज टीकाकरण केंद्रों में उपलब्ध है। 18 से 44 साल आयु वर्ग के लिए स्टेट वेयर हाउस से आज 5000 डोज मिलने की उम्मीद है। इस आयु वर्ग को अब टीका लगवाने से पहले रजिस्ट्रेशन के समय मोबाइल फोन पर आए ओटीपी नंबर को बताना होगा। मंगलवार को 4437 लाभार्थियों ने वैक्सीन की डोज लगवाई।  

वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डा.मनीष पासी ने बताया कि पानीपत सहित तमाम जिलों में कुछ ऐसे मामले सामने आए कि व्यक्ति ने टीका लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया लेकिन लगवा नहीं सके। उनके मोबाइल फोन पर भी वैक्सीनेशन का मैसेज पहुंचा गया। ऐसी गड़बडिय़ों से निजात पाने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोविन एप में कुछ बदलाव किया है।

अब 18 से 44 साल आयु वालों को मोबाइल फोन में ओटीपी नंबर का मैसेज दिखाना होगा। वैक्सीन का स्टाक खत्म होने पर उन्होंने कहा कि बुधवार का काम चल जाएगा। कमी पड़ी तो पड़ोसी जिलों से मंगाई जाएगी। स्टेट वेयर हाउस से भी स्टॉक मिलने की उम्मीद है। डा. पासी के मुताबिक कुल 4437 लाभार्थियों को डोज लगाई गई। इनमें 18 से 44 साल आयु वर्ग के 1088 लाभार्थी शामिल हैं। 45 साल या इससे अधिक आयु वर्ग में 1703 ने पहली और 1666 ने दूसरी डोज लगवाई। 

आज यहां होगा टीकाकरण

18 से 44 साल आयु वर्ग के लिए आइबी कालेज, राधा स्वामी सत्संग ब्यास सेक्टर-18, समालखा स्थित एसडीएच (सब डिविजनल अस्पताल)। 45 साल या इससे अधिक आयु वर्ग को सीएचसी बापौली, पीएचसी काबड़ी, कवि, उग्राखेड़ी, मतलौडा और समालखा स्थित एसडीएच।

उग्राखेड़ी पीएचसी में बाहर के लोगों को वैक्सीन लगाने का विरोध 

गांव उग्राखेड़ी में स्थित पीएचसी में गांव के लोगों ने बाहर के लोगों की कोविड-19 वैक्सीनेशन बंद कराने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। कहा है कि पहले गांव के लोगों का अस्पताल में वैक्सीनेशन करें। जब तक पूरे गांव को टीकाकरण नहीं होता, तब तक बाहर के लोगों को टीकाकरण न किया जाएं।  अस्पताल के इंचार्ज डॉ.लाभ सिंह से मिल चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि नियमानुसार टीके लगाए जा रहे हैं। उच्चाधिकारी जो आदेश देंगे, उसी अनुसार टीकाकरण करेंगे। 

chat bot
आपका साथी