वैक्सीन की कमी से समालखा में टीकाकरण थमा

उपमंडल अस्पताल में वैक्सीन की कमी हो गई है। शहर के वार्डों में लग रहे शिविर पर फिलहाल ब्रेक लगा दिया गया है। वैक्सीन की कमी से स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कस्बे की चांद कॉलोनी में लगने वाले शिविर को रद करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:27 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:27 PM (IST)
वैक्सीन की कमी से समालखा में टीकाकरण थमा
वैक्सीन की कमी से समालखा में टीकाकरण थमा

जागरण संवाददाता, समालखा : उपमंडल अस्पताल में वैक्सीन की कमी हो गई है। शहर के वार्डों में लग रहे शिविर पर फिलहाल ब्रेक लगा दिया गया है। वैक्सीन की कमी से स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कस्बे की चांद कॉलोनी में लगने वाले शिविर को रद करना पड़ा। वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता तक कस्बे में शिविर नहीं लगाए जाएंगे। केवल उपमंडल अस्पताल के दूसरी मंजिल स्थित कोविड-19 केंद्र में 45 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

वाइल की क्षमता के अनुसार लोगों के नहीं आने से उसे खोलने पर वैक्सीन की बर्बादी हो रही थी। कोविशील्ड वाइल में 10 तो को-वैक्सीन में 20 इंजेक्शन होते हैं। अब पूरी संख्या में लोगों के आने पर ही वाइलों को खोला जाएगा। दो-चार लोगों के लिए दवा को खराब होने नहीं दी जाएगी। एसएमओ डा.संजय कुमार ने बताया कि एसडीएच में दवा की कमी हो गई थी, जिससे चांद कॉलोनी के शिविर को रद करना पड़ा। शुक्रवार दोपहर बाद 500 वाइल वैक्सीन आई है। पर्याप्त दवा की मांग उच्चाधिकारी से की गई है। दवा के आने पर कस्बे में वैक्सीन शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि एसडीएच में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज 104 लोगों को दी गई है।

-धर्म देव। 23 अप्रैल, 21.

chat bot
आपका साथी