यमुनानगर में बच्चों के मतांतरण के आरोपों पर मचा बवाल, छुट्टी के दिन खुला था स्कूल, चार लोगों पर केस

यमुनानगर की मायापुरी कालोनी का मामला। छुट्टी के दिन स्कूल खुला था। 25 बच्चों को चार लोग शिक्षा दे रहे थे। लैपटॉप पर विदेश से ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही थी। राष्ट्रविरोधी नारे भी लिखे थे। हिंदू संगठनों के लोग पहंचे तो उनसे अभद्रता की गई।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 04:30 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 04:30 PM (IST)
यमुनानगर में बच्चों के मतांतरण के आरोपों पर मचा बवाल, छुट्टी के दिन खुला था स्कूल, चार लोगों पर केस
कोविड महामारी के बीच स्कूल चलाने की आड़ में मतांतरण का आरोप है।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। गांधीनगर थाना क्षेत्र की मायापुरी कालोनी के स्कूल में हिंदू बच्चों का मतांतरण कराए जाने के आरोप में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष दिनेश चौहान व धर्म जागरण मंच के संयोजक उदयवीर शास्त्री की शिकायत पर चरण दास, उनकी पत्नी नीलम दास, आशीष दास व रोबिन दास के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, हिंदू जागरण मंच व धर्म जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि मायापुरी कालोनी में कुछ हिंदू बच्चों को हिंदू धर्म से इसाई धर्म में परिवर्तन करने का लालच देकर मतांतरण की कोशिश हो रही है। इस पर पुलिस को साथ लेकर कार्यकर्ता मौके पर गए। जहां विंटेज प्रीप्रेसी स्कूल में एक कमरे में 25 बच्चों को लैपटाप पर विदेश से आनलाइन शिक्षा दी जा रही थी। वहां पर इसाई धर्म से संबंधित पुस्तकें व नोट बुक भी मिलीं। इसमें राष्ट्रविरोधी नारे भी लिखे हुए थे।

राष्ट्रविरोधी शिक्षा देने का आरोप

आरोपों के मुताबिकस, मौके पर बच्चों को पढ़ा रहे कुछ लोग मिले। उन्होंने अपना नाम नीलम दास, चरण दास, आशीष दास, रोबिन दास बताया। एक अन्य महिला भी उनके साथ थी। जब कार्यकर्ताओं ने उन्हें इस बारे में पूछा, तो वह अभद्रता करने लगे। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कोविड महामारी के बीच स्कूल चलाने की आड़ में मतांतरण कराने और राष्ट्रविरोधी शिक्षा देने का कार्य किया जा रहा है।

हंगामे के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस 

रविवार को दाेपहर बाद कार्यकर्ता स्कूल में पहुंचे थे। आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में हंगामा किया। देर शाम तक जब पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, तो आरोपितों पर केस दर्ज कराने की मांग को लेकर सड़क पर भी कार्यकर्ता बैठ गए। हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने मामले में कार्रवाई की। मंच के संयोजक उदयवीर शास्त्री का कहना है कि  मौके से मिले लैपटाप व अन्य सामग्री की फारेंसिक जांच होनी चाहिए। जिस मकान में यह कार्य चल रहा था। उसके मालिक से भी पूछताछ होनी चाहिए और कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। हिंदू धर्म की रक्षा के लिए यह कार्रवाई होना जरूरी है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी