यमुनानगर के गांव मंधार में ग्रामीणों का हंगामा, बिजली चोरी पकड़ने गई विजिलेंस टीम को बनाया बंधक

यमुनानगर में ग्रामीणों ने विजिलेंस की टीम को बंधक बना लिया। विजिलेंस की पांच टीमें बिजली चोरी पकड़ने के लिए यमुनानगर के गांव मंधार गई थी। कार्रवाई के बाद जब टीम वापस जाने लगी तो ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:08 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:08 AM (IST)
यमुनानगर के गांव मंधार में ग्रामीणों का हंगामा, बिजली चोरी पकड़ने गई विजिलेंस टीम को बनाया बंधक
यमुनानगरा में विजिलेंस और बिजली निगम के अधिकारियों को बंधक बनाया गया।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। यमुनानगर के थाना छप्पर के गांव मंधार में बिजली चोरी पकड़ने गई विजिलेंस की टीम और बिजली निगम के अधिकारियों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। शुक्रवार सुबह अंबाला के धूलकोट से विजिलेंस की पांच टीमें गांव में आई थी। कार्रवाई के बाद जब टीमें वापस जाने लगी तो ग्रामीणों ने रास्ते की घेराबंदी कर दी। वहां से चार टीमें तो चली गई लेकिन एक टीम गांव में ही फंस गई। मामले की सूचना पाकर थाना छप्पर एसएचओ व डीएसपी प्रमोद कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की। अभी दोनों पक्षों के बीच में बातचीत चल रही है।

बिजली निगम के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि गांव मंधार में बड़े स्तर पर बिजली की चोरी की जा रही है। इसके लिए विजिलेंस की पांच टीमों का गठन किया गया। पांच गाड़ियों में अंबाला के धूलकोट से बिजली निगम के कर्मचारी शुक्रवार सुबह गांव में छापमारी करने आए। इस दौरान टीम ने आधा दर्जन घरों से बिजली चोरी पकड़ी। तभी ग्रामीण एकत्रित हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। कार्रवाई के बाद जब टीमें वापस जाने लगी तो ग्रामीणों ने रास्ता रोक लिया। तब तक चार टीमें तो जा चुकी थी लेकिन एक टीम को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर गांव में ही रोक लिया।

भाकियू नेता भी पहुंचे गांव में

लोगों ने इस मामले की सूचना भारतीय किसान यूनियन के निदेशक मंदीप सिंह रोडछप्पर को दी। सूचना पाते ही वह भी दर्जनों किसानों को साथ गांव में पहुंच गए। इसी दौरान डीएसपी प्रमोद कुमार भी वहां पहुंच गए। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में कोई भी बिजली चोरी नहीं करता। कर्मचारियों ने खुद ही उनकी तारों में कट लगाए और उन पर बिजली चोरी का केस बना दिया।

chat bot
आपका साथी