विश्वविद्यालय कर्मचारी आनलाइन ट्रांसफर के दायरे में शामिल, फेडरेशन ने कल बुलाई बैठक

विश्वविद्यालय कर्मचारियों में एचआरएमएस लागू करने के फैसले से बढ़ता जा रहा रोष।कुवि के वेतन जारी होने में देरी के मामले पर भी किया जाएगा विचार। बुधवार की दोपहर बाद कुंटिया ने बैठक बुलाकर पदाधिकारियों की ड्यूटियां लगा दी ।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:52 PM (IST)
विश्वविद्यालय कर्मचारी आनलाइन ट्रांसफर के दायरे में शामिल, फेडरेशन ने कल बुलाई बैठक
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के कार्यालय में हो सकती है बैठक।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। विश्वविद्यालय कर्मचारियों पर एचआरएमएस लागू करने और उनको आनलाइन ट्रांसफर के दायरे में लेने पर आल हरियाणा यूनिवर्सिटी एंप्लाइज फेडरेशन में रोष बढ़ता जा रहा है। विश्वविद्यालय की स्वायत्तता छीनने के रोष स्वरूप पिछले सप्ताह ही मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपे जाने के बावजूद प्रदेश सरकार की ओर से विवि को आलनाइन ट्रांसफर पालिसी लागू करने के लिए बुधवार को पत्र जारी कर दिया गया है।

इस पत्र के जारी होने की जानकारी मिलते ही फेडरेशन ने वीरवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में प्रदेश स्तरीय बैठक बुलाने का फैसला लिया है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के कार्यालय में होने वाली इस बैठक में कर्मचारी आंदोलन की रणनीति तैयार कर सकते हैं। इस बैठक की तैयारी के लिए बुधवार की दोपहर बाद कुंटिया ने बैठक बुलाकर पदाधिकारियों की ड्यूटियां लगा दी हैं। वहीं बताया जा रहा है बैठक में बड़ा फैसला भी हो सकता है।

कुंटिया प्रधान नीलकंठ शर्मा ने कहा कि सरकार की ओर से एचआरएमएस और आनलाइन ट्रांसफर को लेकर जारी पत्र का वह विरोध करते हैं। इसके विरोध में वीरवार को आल हरियाणा यूनिवर्सिटी एंप्लाइज फेडरेशन की बैठक बुलाई गई है। इसी बैठक में आगामी रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा। कुंटिया महासचिव रविंद्र तोमर ने कहा कि सरकार की इस नीति का वह लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। ऐसा करने से विवि की स्वायत्तता समाप्त हो जाएगी और राजनीतिक हस्तक्षेप बढ़ जाएगा। इससे विवि की कार्यप्रणाली अस्त-व्यस्त हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि कुवि प्रशासन की ओर से कर्मचारियों का वेतन जारी करने में भी देरी की जा रही है। इस देरी से कर्मचारियों को आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है। इस मौके पर कुंटिया सह सचिव अनिल लोहाट, प्रेस सचिव रूपेश खन्ना, वरिष्ठ उप प्रधान पोली राम, कार्यकारिणी सदस्य रमेश चंद, प्रमोद कुमार, अशोक शर्मा, विजय कुमार, संदीप कुमार व विक्रम मंडल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी