अंबाला में अनोखी चोरी, 50 किमी कार में जाकर छह सौ रुपये में दिहाड़ी की, चुरा ले गए एफसीआइ की बोरियां

अंबाला में चोरी का अनोखा मामला सामने आया है। मालगाड़ी में गेहूं की बोरियां लोड कर रहे दो चोरों ने एफसीआइ के अनाज के छह कट्टे चोरी कर लिए। कार में लादते समय आरपीएफ ने इन्हें धर दबोचा। ऐसा ही मामला धूलकोट में भी सामने आया था।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 06:18 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 08:41 AM (IST)
अंबाला में अनोखी चोरी, 50 किमी कार में जाकर छह सौ रुपये में दिहाड़ी की, चुरा ले गए एफसीआइ की बोरियां
अंबाला में आरपीएफ की ओर से चोरों से बरामद की गई गाड़ी।

दीपक बहल, अंबाला। शहर के धूलकोट रेलवे स्टेशन से फूड कार्पोरेशन आफ इंडिया (एफसीआइ) की 50 बोरियां चोरी होने की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं कि अब यमुनानगर-जगाधरी रेलवे साइडिंग में चोरी की अनोखी वारदात सामने आई है। आरोपित छह सौ रुपये की दिहाड़ी करने के लिए अंबाला से यमुनानगर-जगाधरी रेलवे स्टेशन पर गए। यहां मालगाड़ी में गेहूं की बोरियों लोड की और मौका मिलते ही एक-एक कर छह बाेरियां चाेरी कर ली। करीब तीन क्विंटल यानी छह हजार रुपये की सरकारी खजाने को सेंध लगा दी।

यमुनानगर-जगाधरी से मालगाड़ी उत्तर प्रदेश के गोंडा के लिए रवाना हो गई। इसके बाद दो आरोपितों ने खड़ी कर रखी कार में बोरियों को रख लिया। कार में लोड कर आरोपित अंबाला जाने ही लगे थे कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने दबोच लिया। आरोपितों से 6 बोरियां बरामद कर लीं। पूछताछ में इन लोगों ने अपना नाम राजा और आशा बताया। अंबाला शहर के धूलकोट से भी दोनाें लेबर का काम करते रहे हैं। आरोपितों को अंबाला की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

कार में बोरियां रखते ही आरपीएफ ने धरा

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के गोंडा के लिए एफसीआइ की स्पेशल रवाना हुई थी। एफसीआइ, आरपीएफ और रेलकर्मियों की मौजूदगी में गाड़ी को सील कर दिया गया। इसके बावजूद आशा और राजा ने 6 बोरियां गायब कर दीं। मालगाड़ी रवाना होने के बाद इन बोरियों को इन दोनों ने अपनी कार में रख लिया। जैसे ही वह रवाना होने लगे तो आरपीएफ ने इनको दबोच लिया।

धूलकोट की वारदात से नहीं मिला लिंक

इस घटना की सूचना आरपीएफ कंट्रोल अंबाला को भी दी गई और दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि वे अंबाला के रहने वाले हैं। हालांकि इन आरोपितों ने पहले कब-कब वारदात की है, इसको लेकर पूछताछ की गई। धूलकोट रेलवे स्टेशन से चोरी हुई 50 बोरियों के बारे में भी इन आरोपितों से पूछताछ की गई। हालांकि धूलकोट की वारदात में इनका कोई लिंक नहीं पाया गया।

गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया : सीनियर कमांडेंट

अंबाला मंडल के आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट नीतिश शर्मा ने कहा कि दो आरोपितों को गिरफ्तार कर छह बाेरियां बरामद की गई है। इन दाेनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी