Farmers Tractor Parade : किसान रैली के अनोखे रंग, ट्रैक्‍टर लेकर निकला दूल्‍हा, हाईवे पर मेले जैसा नजारा

Farmers Tractor Parade दिल्‍ली में ट्रैक्‍टर रैली से पहले अजब गजब नजारा देखने को मिल रहा है। ट्रैक्‍टर को दूल्‍हा चला रहा और हाईवे पर मेले जैसा नजारा देखने के मिल रहा। पानीपत टोल प्‍लाजा से ट्रैक्‍टर में नाचते गाते लोग निकल रहे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:57 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:11 PM (IST)
Farmers Tractor Parade : किसान रैली के अनोखे रंग, ट्रैक्‍टर लेकर निकला दूल्‍हा, हाईवे पर मेले जैसा नजारा
ट्रैक्‍टर में दूल्‍हे की तरह सजा युवा।

पानीपत, जेएनएन। Farmers Tractor Parade पानीपत शहर से किसानों के ट्रैक्टर ट्राली दिल्ली की ओर गुजरने का सिलसिला सोमवार को दिनभर जारी रहा। गानों की धुन पर नाचते गाते किसान परेड स्थल की ओर कूच करते दिखे। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले स्थानीय किसानों ने मदद कर भाईचारा दिखाया। वहीं चालक दूल्‍हा बनकर ट्रैक्‍टर में बैठा। साथ ही दूल्‍हन की तरह ट्रैक्‍टर को सजाया।

पानीपत टोल प्लाजा पर रविवार को मेले जैसा नजारा दिखाई दिया। टोल पार कर पानीपत में प्रवेश कर रही ट्रैक्टर-ट्राली और गाडिय़ों की संख्या अनुमान से कहीं ज्यादा निकली। सुबह आलम ये था कि हर एक सेकेंड में टोल प्लाजा से दो ट्रैक्टर और एक झंडे लगी गाड़ी दिल्ली की ओर गईं। अनुमान है कि टोल प्लाजा से रविवार को दिल्ली के लिए एक लाख से अधिक ट्रैक्टर-ट्राली और गाडिय़ां निकलीं।

लंगर ने मिटाई भूख, सेवादारों ने मिटाई थकान

लंबी दूरी की यात्रा कर टोल प्लाजा पर पहुंचे किसानों के जत्थे ने पानीपत-दिल्ली लेन में लगे लंगर स्थल पर लंगर छका। वहीं किसानों को आराम करने में कोई परेशानी ना हो, इसलिए सेवादारों ने एनएच-1 पर ही बिस्तर लगा दिए। किसान नेशनल हाईवे को बिस्तर और नीले गगन को चादर मान कंपकंपाती ठंड में भी जोश में दिखे।

डीजल की चिंता नहीं

बोहली गांव के किसान हरजिंद्र ने बताया कि पानीपत से दिल्ली जाने में लगभग ढ़ाई हजार रुपये का डीजल खर्च हो जाएगा। लेकिन इसके उन्हें कोई परवाह नहीं है। स्पीकरों में तेज आवाज में गाने बजाते हुए वे दिल्ली की ओर कूच कर गए। उन्होंने बताया कि हर हाल में दिल्ली ट्रैक्टर परेड में शामिल होना है।

भगत सिंह के पोस्टर

दिल्ली कूच कर रहे किसानों की गाडिय़ों पर वी आर फार्मर्स, नोट टैररिस्ट और नो फार्मर, नो फूड जैसे लोगो दिखाई दिए। किसानों ने ट्रैक्टर-ट्रालियों पर शहीद क्रांतिकारी भगत सिंह के पोस्टर भी चस्पाए। 

मोडिफाई थार और ट्रैक्टरों ने जीते दिल

टोल प्लाजा पर जत्थे में शामिल हुए किसान एक से बढ़कर एक मोडिफाई ट्रैक्टर और थार जीप लेकर आए हुए थे। स्थानीय लोग वाहनों की मोडिफिकेशन देख उनके मालिकों से बातचीत करने से खुद को नहीं रोक पाए। कई लोग तो टोल प्लाजा पर खड़े मोडिफाई वाहनों के साथ सेल्फी तक लेते दिखे।

भाकियू ने चलवाई एंबुलेंस

भारतीय किसान यूनियन पानीपत की तरफ से रविवार को पानीपत-दिल्ली रूट पर दवाइयों से भरी एक एंबुलेंस चलवाई गई। इसमें फस्र्ट एड किट इत्यादि भी शामिल थी। भाकियू पदाधिकारी बिंटू मलिक ने बताया कि कोई किसान खांसी-बुखार जैसी किसी बीमार से परेशान ना हो, इसलिए पानीपत-दिल्ली रूट पर एंबुलेंस को दिनभर चलवाया है। टोल प्लाजा पर जिला प्रधान कुलदीप बलाना भी मौजूद रहे।

 पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें: मिलिए पानीपत की कैप्‍टन बेटी से, राजपथ पर शिल्‍का इनके हवाले, इतनी खतरनाक है ये गन

ये भी पढ़ें: हरियाणा के युवा ने नौकरी छोड़़ रिस्‍क उठाया, ट्रेनिंग ली और शुरू की डेयरी फार्मिंग, अब लाखों कमा रहे

chat bot
आपका साथी