पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर मामला: दूसरे की जगह परीक्षा देने गए थे दो मुन्‍नाभाई, धरे गए

कैथल में पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती पेपर मामले में दूसरे स्‍थान की जगह परीक्षा दे रहे दो आरोपितों को पकड़ा गया था। आरोपित जींद के गांव इक्कस निवासी सोनू व मूलरूप से गोहाना और हाल नरवाना के सुभाष नगर निवासी योगेश है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:08 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:08 PM (IST)
पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर मामला: दूसरे की जगह परीक्षा देने गए थे दो मुन्‍नाभाई, धरे गए
कांस्‍टेबल पेपर मामले में दो युवक गिरफ्तार।

कैथल, जागरण संवाददाता। सीआइए-टू पुलिस ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों से दो मोबाइल बरामद किए हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि परीक्षार्थी की व्यवस्था करके पेपर दिलवाने के मामले में थाना सिविल लाइन में दर्ज मामले की जांच करते हुए सीआइए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर सिंह की टीम ने जिला जींद के गांव इक्कस निवासी सोनू व मूलरूप से गोहाना और हाल नरवाना के सुभाष नगर निवासी योगेश को गिरफ्तार किया है। एसपी ने बताया कि 27 अगस्त को दर्ज मामले के अनुसार सात अगस्त को अखिल भारतीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोनू का हरियाणा पुलिस कांस्टेबल का पेपर था। जिसके स्थान पर योगेश ने बैठ कर पेपर दिया था।

एसपी ने बताया कि सोनू की जगह योगेश को पेपर देने के लिए झज्जर के गांव मुंदसा निवासी नवीन ने बैठाया था। सोनू व नवीन द्वारा सोनू के आधार कार्ड व एडमिट कार्ड पर योगेश की फोटो लगाकर फर्जी दस्तावेज तैयार करके पेपर दिलवाया गया। नवीन व सोनू से पैसे में पेपर दिलवाने की बात की हुई थी, जो उसने उनमें से कुछ पैसे योगेश को देने की बात तय करते हुए योगेश को पेपर में बैठाया था। एसपी ने बताया कि आरोपित नवीन की तलाश की जा रही है। पुलिस ने सोनू व योगेश को गिरफ्तार कर लिया है।

सात व आठ अगस्त को आयोजित की थी परीक्षा

सरकार की तरफ से सात व आठ अगस्त को पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा आयोजित की थी, लेकिन पहले दिन ही पेपर लीक हो गया था। पुलिस ने इस मामले में कैथल से तीन आरोपितों को पेपर लीक प्रकरण में पहले दिन गिरफ्तार किया था। इसके बाद मामले का खुलासा होता गया और आरोपित पुलिस की गिरफ्त में आते गए। अब तक कुल 42 आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं पेपर लीक प्रकरण के साथ-साथ पुलिस ने इसी दिन परीक्षार्थियों के स्थान पर परीक्षा देने वाले कुछ आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया था। चंदाना गेट स्थित सैनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भी दो आरोपित पकड़े गए थे। दोनों ही आरोपित पर्ची पर नकल लिख कर परीक्षा में आए थे। दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।

chat bot
आपका साथी