कैथल में पकड़े शराब से लदे दो ट्रक, राज जानने को हरियाणा और पंजाब पुलिस कर रहीं माथापच्ची

कैथल में शराब से लदे दो ट्रक पकड़े गए हैं। दस्तावेजों में खनौरी के ट्रकों का उल्लेख किया गया है। जबकि दोनों वाहन कैथल के हैं। ट्रकों का रूट खनौरी से नरवाना जींद रोहतक बहादुरगढ़ और दिल्ली है। जबकि ये कलायत रूट पर जा रहे थे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:48 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:48 PM (IST)
कैथल में पकड़े शराब से लदे दो ट्रक, राज जानने को हरियाणा और पंजाब पुलिस कर रहीं माथापच्ची
खनौरी की भाईचारा ट्रक यूनियन ने इन ट्रकों के बारे में पुलिस को सूचना दी थी।

संवाद सहयोगी, कलायत (कैथल)। कैथल के कलायत कस्बे में शराब की पेटियों से लोड दो ट्रक हरियाणा और पंजाब पुलिस के लिए जांच का विषय बने हैं। बुधवार देर रात कलायत पुलिस ने इन वाहनों को अपने कब्जे में लिया था। इस संदर्भ में खनौरी की भाईचारा ट्रक यूनियन ने कलायत पुलिस को मामले की सूचना दी थी।

यूनियन प्रधान मनीष कुमार का तर्क है कि शराब की पेटियों से लोड वाहनों के जो दस्तावेज एक्साइज विभाग द्वारा तैयार किए गए हैं उन पर कस्बा खनौरी के ट्रकों का उल्लेख किया गया है। जबकि दोनों वाहन खनौरी के बजाय कैथल के हैं। एक्साइज विभाग की तरफ से दस्तावेजों पर जो रूट दर्शाया गया है, उसके अनुसार शराब की पेटियों से लोडेड ट्रकों का रूट खनौरी से नरवाना, जींद, रोहतक, बहादुरगढ़ और दिल्ली है। रात को दोनों वाहन गलत रूट यानी उक्त मार्ग के बजाय दातासिंह से धनौरी और कलायत की तरफ जा रहे थे। यूनियन पदाधिकारियों और सदस्यों का आरोप है कि नियमों की अवहेलना करते हुए वाहनों को लोड किया गया है। संबंधित वाहनों को ओवरलोड करते हुए गलत मार्ग से दौड़ना सरासर गैर कानूनी है। एसपी लोकेंद्र सिंह से इस मामले में कार्रवाई की अपील की है।

दस्तावेजों की जांच के लिए पुलिस पंजाब रवाना

कलायत थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि शराब की पेटियों से लदे दोनों वाहनों के दस्तावेजों की जांच के लिए कैथल एक्साइज विभाग की टीम को सूचना प्रेषित की गई। टीम ने पंजाब की एक्साइज टीम से दस्तावेजों की जांच करवाने का सुझाव दिया है। इसके मद्देनजर पुलिस कर्मियों को जांच के लिए पंजाब रवाना किया गया है। उसके बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी