अंतरराज्य वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, पहुंचे जेल

जिला पुलिस की सीआइए वन टीम को एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। इसमें एक आरोपित पर हरियाणा राजस्थान व उत्तराखंड में एक दर्जन से ज्यादा वाहन चोरी के केस दर्ज हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:01 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:01 PM (IST)
अंतरराज्य वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, पहुंचे जेल
अंतरराज्य वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, पहुंचे जेल

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला पुलिस की सीआइए वन टीम को एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। इसमें एक आरोपित पर हरियाणा, राजस्थान व उत्तराखंड में एक दर्जन से ज्यादा वाहन चोरी के केस दर्ज हैं। उत्तराखंड पुलिस द्वारा आरोपित पर कार चोरी के एक मामले में वर्ष 2019 में पांच हजार का इनाम भी घोषित है। पुलिस ने दोनों को रविवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

सीआइए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि शनिवार को उनकी एक टीम गश्त के दौरान जीटी रोड पर मौजूद थी। सूचना मिली की संदिग्ध किस्म के दो युवक अनाज मंडी कट के पास किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं। पुलिस टीम ने तुरंत दबिश देकर दोनों को हिरासत में ले लिया। प्रारंभिक पूछताछ में उन्होंने अपनी पहचान अशोक निवासी नगली अलवर राजस्थान हाल निवास ऊझा पानीपत व शिवदयाल निवासी ऊझा पानीपत बताई।

पूछताछ में आरोपित ने वर्ष 2018 में पानीपत के गंगा पुरी रोड पर गंगा गार्डन के बाहर से एक रायल एनफील्ड बाइक चोरी करने सहित करनाल के इंद्री से एक ट्रैक्टर चोरी की बात कुबूल की। रायल एनफील्ड चोरी मामले में राजकुमार निवासी वार्ड 11 ने 23 मार्च वर्ष 2018 में चांदनी बाग थाना में केस दर्ज करा रखा है। एक का पहले से आपराधिक रिकार्ड

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि आरोपित अशोक का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया है। आरोपित पर हरियाणा, राजस्थान व उत्तराखंड में वाहन चोरी व लूट की वारदातों के एक दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं। उत्तराखंड पुलिस द्वारा आरोपित पर कार चोरी के मामले में वर्ष 2019 में पांच हजार का इनाम तक घोषित किया गया था। आरोपित राजस्थान की जेल से वर्ष 2017 में जमानत पर बाहर आया था।

आरोपित ने पूछताछ में बताया कि पानीपत से चोरी की रायल एनफील्ड बाइक दोनों ने वर्ष 2019 में फतेहाबाद में सुनसान जगह पर छोड़ दी थी। फतेहाबाद पुलिस द्वारा उक्त बाइक को 102 सीआरपीसी के तहत कब्जा पुलिस में लिया गया था।

chat bot
आपका साथी