Haryana Police: कुरुक्षेत्र में डायल 112 टीम पर हमला, 12 से ज्‍यादा युवकों ने गाड़ी तोड़ी

कुरुक्षेत्र में डायल 112 टीम पर कुछ युवकों ने हमला कर‍ दिया। सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई। एक दर्जन युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। डायल 112 गाड़ी को किया बुरी तरह से क्षतिग्रस्त। शीशे व पीएफटी तोड़ा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:41 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:41 AM (IST)
Haryana Police: कुरुक्षेत्र में डायल 112 टीम पर हमला, 12 से ज्‍यादा युवकों ने गाड़ी तोड़ी
कुरुक्षेत्र में डायल 112 टीम पर हमला।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। कुरुक्षेत्र के कृष्णा गेट थाना पुलिस के अंतर्गत गांधी नगर में शिकायत पर कार्रवाई के लिए गई डायल 112 गाड़ी पर 10-12 युवकों ने हमला बोल दिया। आरोपितों ने गाड़ी के शीशे तोड़ दिया। आरोपितों ने डायल 112 की चाबी निकाल ली और पुलिस कर्मियों के साथ भी हाथापायी की। पुलिस ने गाड़ी के चालक शीशपाल की शिकायत पर 10-12 युवकों के खिलाफ सरकारी संपत्ती को नुकसान पहुंचाने, सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने व मारपीट का मामला दर्ज किया है।

जिला पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात शीशपाल ने कृष्णा गेट थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि वह डायल 112 पर चालक है। सोमवार को मुख्य सिपाही रामेश्वर व मुख्य सिपाही बलबीर के साथ ड्यूटी पर तैनात था। रात 10:42 पर उनके पास फोन पर गांधी नगर की गली नंबर पांच निवासी पिंकी का मैसेज आया कि दो लड़कों ने उसके साथ हाथापायी की है। वह वहां आ जाए। सूचना के आधार पर वे डायल 112 गाड़ी लेकर दिए गए पत्ते पर पहुंचे। उन्हें पिंकी देवी थोड़ी दूर गली में मिली। पिंकी ने उन्हें बताया कि उसके पड़ोसी रवि व अन्य लड़कों ने उसके साथ हाथापायी की है। उसी समय रवि भी सरकारी गाड़ी के पास आ गया। जब वे उससे बात कर रहे थे तो एकदम से 10-12 युवक अपने हाथों में डंडे, बिंडे, ईंट व रोडे लेकर आ गए। युवकों ने आते ही पुलिस कर्मचारियों व गाड़ी पर हमला बोल दिया।

डायल 112 की निकाल ली चाबी

शिकायत में बताया कि एक युवक ने उसके सिर में डंडा मारा और दूसरे युवक ने उसके हाथ में चोट मारी। आरोपितों ने उन्हें धमकी की भाग जाओ नहीं तो उन्हें जान से मार देंगे। देखते ही देखते एक युवक ने गाड़ी की चाबी निकाल ली। एक लड़के ने गाड़ी में लगा पीएफटी (पोर्टेबल फिल्ड टेबलेट) भी तोड़ दिया। आरोपित डंडे-बिंडे लेकर उनके पीछे दौड़ पड़े। इसकी सूचना कृष्णा गेट थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचे और उन्हें इलाज के लिए एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी मरहम पट्टी गई।

पुलिस कर्मचारियों को चोट पहुंचाने व गाड़ी को क्षतिग्रस्त करने का केस दर्ज

कृष्णा गेट थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने, चोट मारने व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज कर किया है। पुलिस ने 10-12 अज्ञात युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस कर रही है आरोपितों की पहचान : मलकीत सिंह

कृष्णा गेट थाना पुलिस प्रभारी मलकीत सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपितों की पहचान कर रही है। जल्द ही आरोपित पुलिस की पकड़ में होंगे।

chat bot
आपका साथी