Triple Talaq : एक साल पहले हुई शादी, तीन तलाक दे घर से निकाला, पंचायत में नहीं मानें तो पत्‍नी पहुंची थाने

अंबाला में एक महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पंचायत में भी जब सुलह नहीं हुई तो उसने थाने में केस दर्ज कराया। 8 लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया। महिला का आरोप है कि सुसाइड के लिए भी दबाव बनाया जा रहा था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:52 PM (IST)
Triple Talaq : एक साल पहले हुई शादी, तीन तलाक दे घर से निकाला, पंचायत में नहीं मानें तो पत्‍नी पहुंची थाने
अंबाला में तीन तलाक का मामला सामने आया है।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला शहर की रहने वाली शमा परवीन ने अपने शौहर मोहम्‍मद अनीस के खिलाफ ट्रिपल तलाक सहित दहेज उत्पीड़न और मारपीट का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को उसकी शौहर ने तीन बार मौखिक रूप से बोलकर तलाक दे दिया। इसी पर अंबाला शहर की महिला थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर अनीस मोहम्मद समेत शाहाना, मोहम्मद इक्ताल, अखलाक, मामोना, शाहबाज, अशफाक व अनीसा के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है।

शिकायत में शमा परवीन निवासी सर्कुलर रोड पुरानी घास मंडी अंबाला शहर ने बताया कि उसका निकाह मोहम्मद अनीस निवासी करीमगंज, छारबा, सहसापुर, देहरादून उत्तराखंड के साथ हुआ था। इससे पहले फरवरी 2020 में सगाई हुई थी। सगाई में उनके स्वजनों ने काफी खर्च किया था। इस में ससुरालजनों को गहने भी दिए गए। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सगाई और निकाह के दौरान भी ससुराल वालों को कैश भी दिया। शादी के कुछ ही दिनों बाद ससुराल वाले उसे और अधिक दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगे। ससुराल वालों की कुछ मांगों को पूरा भी किया।

महिला का कहना है कि बकरीद के दिन उसके साथ मारपीट की गई। इतना ही नहीं पांच लाख रुपये की डिमांड भी कर दी। महिला ने बताया कि ससुराल वालों को बीस हजार दिए, जबकि इसके बाद तो ससुराल वालों की डिमांड बढ़ती गई। महिला ने कहा कि ससुराल वाले उस पर दबाव बनाते रहे कि वह सुसाइड नोट लिखे कि वह अपनी मर्जी से सुसाइड कर रही है और इस में किसी और की कोई गलती नहीं है। इसके बाद लगातार उस पर पांच लाख रुपये लाने का दबाव बनाया जाता रहा।

इसी दौरान जब ससुराल वालों की मांग पूरी न हुई तो उसने तीन तलाक कह दिया। इसके बाद उसे बुरी तरह से पीटा गया। उसने अपने पिता को बात बताई, जिस पर वे ससुराल पहुंचे। यहां उसके पिता से दुर्व्यवहार किया, जबकि उसे जान से मारने की धमकी भी दी। इसी को लेकर पंचायत भी हुई, लेकिन समाधान नहीं निकला। पुलिस ने केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी