खेलो इंडिया : टीमों के ट्रायल का शेड्यूल को लेकर असमंजस, परीक्षाओं के कारण रुका

हरियाणा में खेलो इंडिया के लिए टीमों का ट्रायल का शेड्यूल को लेकर असमंजस है। खेल विभाग की ओर से बनाया गया शेड्यूल वाट्सअप पर हो रहा वायरल। प्रशिक्षक बोले - अभी इंतजार कर रहे हैं दोबारा से होगा जारी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 10:36 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 10:36 AM (IST)
खेलो इंडिया : टीमों के ट्रायल का शेड्यूल को लेकर असमंजस, परीक्षाओं के कारण रुका
खेलो इंडिया का ट्रायल का शेड्यूल अभी रुका है।

अंबाला, जागरण संवाददाता। एक ओर जहां स्कूल स्टेट गेम्स स्थगित हो चुके हैं, वहीं खेलो इंडिया के लिए ट्रायल का शेड्यूल का भी इंतजार किया जा रहा है। हालांकि खेलो इंडिया के लिए विभिन्न गेम्स के ट्रायल का शेड्यूल तो वायरल हो रहा है, लेकिन बताया जा रहा है कि यह भी स्थगित कर दिया गया है। यही कारण है कि इसको लेकर खेल विभाग के प्रशिक्षक भी असमंजस की स्थिति में हैं। अभी यह कहा नहीं जा सकता है ट्रायल को लेकर क्या शेड्यूल रहेगा, लेकिन यह तय है कि ट्रायल तो होंगे, लेकिन कब इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।

उल्लेखनीय है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर तैयारियां काफी तेज हो चुकी हैं। अब सारा फोकस टीमों के गठन और उनके ट्रायल पर है। ट्रायल के बाद ही खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इसमें खिलाड़ियों की परफारमेंस पर नजर रहेगी। हालांकि स्कूल गेम्स को लेकर तैयारियां तो हैं, लेकिन इसके बाद ट्रायल में भी खिलाड़ियों को अपना दमखम दिखाना होगा। इसी को लेकर खेल विभाग की ओर से एक शेड्यूल भी वाट्सअप खेल वायरल हो रहा है। इसमें कुछ गेम्स के ट्रायल का शेड्यूल एक व दो दिसंबर को है। लेकिन इस शेड्यूल के दौरान परीक्षाएं हैं, तो विद्यार्थी इन में भाग नहीं ले सकेंगे।

इस वजह से स्‍कूल स्‍टेट गेम्‍स स्‍थगित

दूसरी ओर परीक्षाओं के कारण ही स्कूल स्टेट गेम्स स्थगित किए गए हैं। यह भी बीस दिसंबर के बाद ही होंगे। ऐसे में यदि खेलो इंडिया के लिए ट्रायल बीस के बाद जारी होते हैं, तो उन दिनों में स्कूल गेम्स शुरु हो चुकी हाेंगी। ऐसे में इन ट्रायल को लेकर फिलहाल असमंजस की स्थिति बनी हुई है। यह ट्रायल अब कब होंगी और उसके बाद कितने समय में टीमों व खिलाड़ियों के नाम फाइनल किए जाएंगे, इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। खेल विभाग के प्रशिक्षक भी कह रहे हैं कि वाट्सअप ग्रुप में जो शेड्यूल जारी हुआ है, उसको लेकर स्थिति साफ नहीं है। आगामी आदेशों का अभी इंतजार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी