राजकीय स्कूलों में ट्रेनिग, आज मनाएंगे योग दिवस

जाटल के राजकीय वरिष्ठ माध्यम विद्यालय में योग प्रशिक्षण कैंप का आयोजन किया गया। स्कूल प्राचार्य राकेश बूरा ने बताया कि रविवार को योग प्रशिक्षण कैंप का तीसरा दिन है। कैंप में रविवार को जिला शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार ने औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:54 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:54 AM (IST)
राजकीय स्कूलों में ट्रेनिग, आज मनाएंगे योग दिवस
राजकीय स्कूलों में ट्रेनिग, आज मनाएंगे योग दिवस

जागरण संवाददाता, पानीपत : जाटल के राजकीय वरिष्ठ माध्यम विद्यालय में योग प्रशिक्षण कैंप का आयोजन किया गया। स्कूल प्राचार्य राकेश बूरा ने बताया कि रविवार को योग प्रशिक्षण कैंप का तीसरा दिन है। कैंप में रविवार को जिला शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार ने औचक निरीक्षण किया। रमेश कुमार ने सभी को रोजाना योग करने के लिए प्रेरित किया। योग करके हम स्वस्थ रहेंगे और निरोगी जीवन जी सकेंगे।

शिक्षक हरिओम ने बताया कि योग प्रशिक्षण कैंप के दौरान डीईओ रमेश कुमार, प्राचार्य राकेश बूरा, खेल अधिकारी महेंद्र ने पौधारोपण किया। इस अवसर पर सत्यवान, मुकेश, सोमवती, सोनिया डीपी मौजूद रहे। वहीं राजकीय स्कूल बुआना लाखू में भी प्रशिक्षण कैंप लगाया गया। प्रदीप घनघस, सुमन और अमित ने प्रशिक्षण दिया। आर्य कालेज में मुख्य आयोजन

सोमवार सुबह 7वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर स्थानीय आर्य कॉलेज में जिला स्तरीय कार्यक्रम होगा। 50 स्थानों पर योग कार्यक्रम होंगे। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के संबोधन का भी सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। डीसी सुशील सारवान ने कहा कि सोमवार को प्रात: साढ़े 6 बजे सभी स्थानों पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के संबोधन का लाइव होगा, जिसे एलईडी के माध्यम से सभी स्थानों पर दिखाया जाएगा। सभी संबंधित अधिकारी अपने अपने स्थानों पर प्रात: साढ़े पांच बजे पहुंचना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि योग दिवस के मौके पर सभी स्थानों पर योग प्रशिक्षक निर्धारित नियमों की अनुपालना करते हुए योग करवाएंगे। लोग अपने घरों में रहकर भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भागीदार बनेंगे।

chat bot
आपका साथी