बर्निंग ट्रेन बनने से बची हरियाणा से बरेली जा रही 50 टैंकरों की ट्रेन, अफसरों के उड़े होश

पेट्रोल डीजल लेकर ट्रेन बरेली जा रही थी। उसके टैंकरों की सील खुली हुई थी। इससे आग लगने का खतरा था। अगर आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसकी सूचना मिलते ही अफसरों के होश उड़ गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:08 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:08 AM (IST)
बर्निंग ट्रेन बनने से बची हरियाणा से बरेली जा रही 50 टैंकरों की ट्रेन, अफसरों के उड़े होश
तेल टैंकर लेकर जा रही ट्रेन में आग का खतरा था।

अंबाला, जागरण संवाददाता। हरियाणा से आंवला तेल डिपो बरेली में पेट्रोल-डीजल लेकर पहुंची 50 टैंक की एक रैक बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। इस ट्रेन के 32 रैक में सील खुली थी। जिससे शार्ट सॢकट से बर्निंग ट्रेन बनने व तेल चोरी होने का भी खतरा था। आंवला डिपो में टैंक की सील खुली होने पर आरपीएफ को मामले की जानकारी दी गई। आरपीएफ की मौजूदगी में तेल की हुई जांच में तेल पूरा निकला। बताया जा रहा है कि टैंक में हरियाणा से ही सील खुली गई थी।

आंवला स्थित भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के आंवला डिपो में हरियाणा से बुधवार की रात 50 टैंक की एक मालगाड़ी से पेट्रोल-डीजल रात 10 बजे आंवला स्टेशन पहुंचा था। जिसे आंवला डिपो के अंदर वीरवार सुबह 3.30 बजे लिया गया। यहां कर्मचारियों को टैंक के ऊपर के ढक्कनों की सील खुली मिली। जबकि टैंक से तेल निकाले जाने वाली जगह पर सभी सील लगी हुईं थी।

बीपीसीएल के डिपो मैनेजर ने फिर भी तेल चोरी होने की संभावना जताते हुए इस संबंध में मुरादाबाद कामर्शियल विभाग के अधिकारियों को फोन पर सूचना देते हुए बताया कि 32 टैंक की सील खुली हुई है। रेल अधिकारी अपने नेतृत्व में आकर सभी टैंक की नाप कराने को कहा। सील खुली होने की जानकारी पर मुरादाबाद मंडल कार्यालय में हड़कंप मच गया। सीनियर कमांडेंट ने बरेली आरपीएफ से मामले की रिपोर्ट तलब की।

मामले में आरपीएफ थाना प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि डीजल-पेट्रोल की 50 टैंक वाली रेक में 32 टैंकों की सील खुली हुई थी। जानकारी पर पता चला कि हरियाणा आयल डिपो से ही टैंक ढक्कन में सील नहीं लगाई गई थी। जबकि तेल निकासी के सभी ढक्कन सील थे। वहीं देर शाम जांच में तेल भी पूरा पाया गया।

हाबड़ा में बरसात के कारण ट्रेनें रद

कलकत्ता के हाबड़ा में भारी बर्षा के कारण रेल सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। ऐसे में अंबाला आने-जाने वाली ट्रेनों पर भी असर पडऩे लगा है। गाड़ी संख्या 03005 (हावड़ा-अमृतसर) 30 जुलाई और 02331(हावड़ा- जम्मूतवी) और ट्रेन नंबर 03006 (अमृतसर - हावड़ा) 1 अगस्त तथा 02332 (जम्मूतवी-हावड़ा) निरस्त कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी