कुरुक्षेत्र-जींद रूट पर अब ट्रेन में सफर करने को जेब करनी होगी अधिक ढीली, दोगुना हुआ किराया

कुरुक्षेत्र-नरवाना रेल सेक्शन पर कुरुक्षेत्र व जींद जाने वाली पैसेंजर ट्रेन चलने से यात्रियों में खुशी है। वहीं अब उन्‍हें इसके लिए दो गुना किराया देना होगा। उत्तर रेलवे ने कुरुक्षेत्र-नरवाना रेल सेक्शन पर रविवार से ट्रेन संचालित करने का लिया है फैसला।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:55 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:55 AM (IST)
कुरुक्षेत्र-जींद रूट पर अब ट्रेन में सफर करने को जेब करनी होगी अधिक ढीली, दोगुना हुआ किराया
कुरुक्षेत्र-नरवाना रेल सेक्शन पर पैसेंजर ट्रेन अब एक्‍सप्रेस बनकर चलेगी।

कैथल, जागरण संवाददाता।  रेलवे ने पांच दिसंबर यानि रविवार से कुरुक्षेत्र-नरवाना रेल सेक्शन पर कुरुक्षेत्र व जींद जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस बनाकर संचालित करने का फैसला लिया है। इस ट्रेन का नंबर भी बदला गया है। जिसके बाद अब इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को अधिक किराया अदा करना होगा। कुरुक्षेत्र-जींद रूट पर अब ट्रेन में सफर करना महंगा हो गया है। जिससे रेल यात्रियों को अधिक जेब ढीली करनी होगी। रेलवे ने ट्रेन के संचालन करने के साथ यहां पर किराया भी बढ़ा दिया है। यह किराया दोगुना कर दिया है। कैथल से कुरुक्षेत्र, जींद से कुरुक्षेत्र, कैथल से नरवाना, कुरुक्षेत्र से नरवाना व कैथल से कलायत या ढांड जाने वाले यात्रियों को पहले से दो गुना किराया देना होगा। उदाहरण के तौर पर यदि यात्री को कुरुक्षेत्र जाने के लिए 15 रुपये में टिकट मिलती थी। अब उन्हें इस टिकट के लिए 30 रुपये देने होंगे।

एक्सप्रेस का देना होगा किराया, यह रहेगा (कैथल स्टेशन से)

स्टेशन पहले किराया अब किराया

जींद 25 रुपये 45 रुपये

कुरुक्षेत्र 20 रुपये 30 रुपये

उचाना 15 रुपये 35 रुपये

नरवाना 15 रुपये 30 रुपये

कलायत 10 रुपये 30 रुपये

टीक 10 रुपये 30 रुपये

पिहोवा रोड 15 रुपये 30 रुपये

पिंडारसी 20 रुपये 30 रुपये

थानेसर 20 रुपये 30 रुपये

रेलवे ने कुरुक्षेत्र-नरवाना रेल सेक्शन पर रविवार से कुरुक्षेत्र व जींद जाने के लिए ट्रेन संचालित की जा रही है। इस ट्रेन को पैसेंजर से एक्सप्रेस बनाया गया है। हालांकि यह सभी स्टेशनों पर रुकेगी। परंतु रेलवे के नियमों के अनुसार इस ट्रेन पर पहले ही अपेक्षा अधिक किराया देना होगा। किराये में पहले ही अपेक्षा 15 से 25 रुपये की वृद्ध हुई है।

विनोद कुमार, टिकट इंचार्ज, कैथल व कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन।

chat bot
आपका साथी