बीकानेर-हरिद्वार स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन 10 से रद, कोरोना के चलते रोका संचालन

कोरोना की दूसरी लहर का असर ट्रेनों में भी देखने को मिल रहा है। कोरोना की वजह से ट्रेनें रद करनी पड़ रही हैं। पिछले साल लॉकडाउन के चलते बंद की गई ट्रेनों का संचालन अभी पूरी तरह शुरू भी नहीं हो पाया था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:14 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:14 PM (IST)
बीकानेर-हरिद्वार स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन 10 से रद, कोरोना के चलते रोका संचालन
कुरुक्षेत्र से होकर जाने वाली बीकानेर-हरिद्वार स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन रद होगी।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार ने ट्रेनों के पहिये फिर से रोकना शुरू कर दिया है। पिछले साल लॉकडाउन के चलते बंद की गई ट्रेनों का संचालन अभी पूरी तरह शुरू भी नहीं हो पाया था कि रेलवे ने फिर से ट्रेनों को बंद करना शुरू कर दिया है। रेलवे ने बीकानेर से हरिद्वार जाने वाली दोनों ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है।

बीकानेर से हरिद्वार जाने वाली बीकानेर स्पेशल एक्सप्रेस को 10 मई से बंद करने का फैसला लिया है। मुख्यालय ने सभी रेल मंडलों को पत्र जारी कर इसकी जानकारी भी दी है। इसके साथ श्रीगंगानगर से हरिद्वार जाने वाली इंटरसिटी स्पेशल एक्सप्रेस को छह मई यानी आज से बंद कर दिया गया है। कुरुक्षेत्र से बीकानेर-हरिद्वार ट्रेन होकर जाती है। इसके रद होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। अब उनको दूसरी ट्रेन या अन्य यातायात विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं।

रिफंड किए जाएंगे रिजर्वेशन के रुपये

रेलवे अधिकारी ने बताया कि यात्रियों का रिजर्वेशन टिकट रद किया जाएगा। उनको पैसे रिफंड किए जाएंगे। इसके लिए यात्रियों को टिकट दिखाना होगा। इसके अलावा ऑनलाइन टिकट रिजर्वेशन कराने वालों को ऑनलाइन माध्यम से ही रुपये रिफंड किया जाएगा।

मुख्यालय ने बीकानेर-हरिद्वार एक्सप्रेस को 10 मई से बंद करने का फैसला लिया है। इसकी सूचना मिलते ही आगामी आदेशों तक रिजर्वेशन स्थगित कर दी गई है। पहले से रिजर्वेशन भी कैंसिल कर पैसे रिफंड करने शुरू कर दिए हैं।

- केके सिंह, स्टेशन अधीक्षक, कुरुक्षेत्र।

chat bot
आपका साथी