रात को खाए चावल, कुछ देर बाद बिगड़ी तबीयत, करनाल में दो मासूमों की मौत, मां गंभीर

करनाल के गांव रिसालवा में दर्दनाक घटना। 11 और 9 साल के दो भाइयों की मौत हो गई। सोमवार रात चावल और आलू की सब्जी खाई थी। इसके बाद तबीयत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि चावल मिड डे मील के तहत लेकर आए थे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:58 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:58 PM (IST)
रात को खाए चावल, कुछ देर बाद बिगड़ी तबीयत, करनाल में दो मासूमों की मौत, मां गंभीर
खाना जहरीला होने की आशंका जताई जा रही है। पिता की छह साल पहले मौत हो चुकी।

जागरण संवाददाता, करनाल। हरियाणा के करनाल में दर्दनाक घटना हुई। यहां गांव रिसालवा में दो मासूम भाइयों की खाना खाने के बाद मौत हो गई। मां की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे कल्पना चावला राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के पीछे जहरीला खाना खाने की आशंका जताई जा रही है। 

बताया जा रहा है कि गांव वासी सुनील की करीब छह साल पहले मौत हो गई थी। परिवार में उसकी करीब 29 वर्षीय पत्नी पूनम व 11 साल का बेटा सागर व 9 साल का बेटा प्रतीक थे। सुनीता मजदूरी कर दोनों बच्चों का पालन पोषण कर रही थी। दोनों बच्चों के मामा रवि ने बताया कि गत रात को उन्होंने चावल व आलू की सब्जी खाई थी। इसके बाद पहले सागर को पेट दर्द हुआ। फिर प्रतिक को भी शिकायत होने लगी। उन्हें असंध के एक निजी अस्पताल में ले गए। यहां चिकित्सक ने सागर काे मृत घोषित कर दिया। प्रतीक को इंजेक्शन लगाकर वापस घर भेज दिया। घर जाने पर प्रतीक फिर पेट दर्द बताने लगा और उल्टियां होने लगीं। उसे असंध के सिविल अस्पताल ले गए। यहां से कल्पना चावला राजकीय अस्पताल रेफर कर दिया गया। सुबह करीब चार बजे यहां आने पर चिकित्सकों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया।

बच्चों की मौत के बाद मां की भी बिगड़ी तबीयत

इसी बीच दोनों बच्चों की मां पूनम की भी तबीयत बिगड़ गई और पेट दर्द के साथ उल्टियां करने लगी। उसे भी कल्पना चावला राजकीय अस्तपला में भर्ती किया गया। यहां मंगलवार दोपहर बाद तक भी वह बेहोशी की हालत में थी। उधर पुलिस ने सागर के शव का असंध के सिविल अस्पताल व प्रतीक के शव का करनाल के कल्पना चावला राजकीय अस्पताल स्थित मोर्चरी हाउस में पोस्टमार्टम करवा कर स्वजनों को सौंप दिए।

स्कूल से मिड डे मील योजना के तहत लाए थे चावल

गांव बांध जिला पानीपत वासी रवि, सतेंद्र व कूड़े राम ने बताया कि उनका भानजा सागर गांव के ही सरकारी स्कूल में छठी कक्षा में और प्रति चौथी कक्षा में पढ़ता था। वे सोमवार को स्कूल गए थे। वहां से मिड डे मील योजना के तहत चावल लेकर घर आए। रात को मां पूनम ने यही चावल पकाए और दुकान से आलू लाकर सब्जी बनाई। भोजन के बाद रात करीब 11 बजे उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। उन्हें आशंका है कि खाना किसी तरह से जहरीला हुआ है।

दूसरे बच्चे भी लेकर गए चावल, नहीं आई शिकायत : लाभ सिंह

गांव के निवर्तमान सरपंच लाभ सिंह का कहना है कि स्कूल में गांव के करीब 25 अन्य बच्चे भी पढ़ते हैं और वे भी मिड डे मील योजना के तहत चावल लेकर गए थे। किसी भी बच्चे व परिवार की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है। फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी।

खाने की कराई जा रही जांच : पदम

सालवन पुलिस चौकी से जांच अधिकारी पदम सिंह का कहना है कि दोनों बच्चों के शव पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंप दिए हैं। फिलहाल सामान्य कार्रवाई की गई है। बचे हुए खाने की जांच के लिए सेंपल ले लिए गए हैं। पोस्टमार्टम व खाने के सेंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के सही कारणों का पता चल पाएगा। फिलहाल घटना को लेकर किसी प्रकार की शिकायत भी नहीं दी गई है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी