दर्दनाक : ट्रांसफार्मर ठीक करने चढ़ा कर्मी, करंट से झुलसा, मौत

सनौली बस अड्डा स्थित ट्रांसफार्मर पर चढ़ा आउटसोर्स कर्मचारी की करंट लगने से मौत। एक घंटे तक ट्रांसफार्मर पर लटका रहा शव परमिट भी लिया हुआ फिर भी एलटी की लाइन में आया करंट। केबल लाइन बदलने चढ़ा था मृतक सुरेंद्र।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 01:06 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 01:06 PM (IST)
दर्दनाक : ट्रांसफार्मर ठीक करने चढ़ा कर्मी, करंट से झुलसा, मौत
पानीपत में करंट लगने से कर्मी की मौत।

सनौली (पानीपत), संवाद सहयोगी। पानीपत के सनौली बस अड्डा स्थित ट्रांसफार्मर पर काम करने के लिए आउटसोर्स कर्मचारी काम करने के लिए चढ़ा और फिर जैसे ही लोहे की तार को काटने लगा तो कर्मचारी सुरेंद्र को बिजली ने वहीं पकड़ लिया और जिसके बाद मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान खोजकीपुर निवासी 35 वर्षीय सुरेंद्र के रूप में हुई।

सुबह 9 बजे ही बिजली निगम द्वारा केबल की तार लगाने के लिए परमिट लिया था। इसके बाद जैसे आउटसोर्स कर्मचारी लोहे की तार बदल रहे थे। जब सुरेंद्र सोमवार को सुबह 9 बजे जैसे ही ट्रांसफार्मर पर चढ़ा तो उन्होंने पहले लोहे की तार को काटना शुरू किया तो उसी समय दर्दनाक हादसा हो गया। जिसके बाद लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

परमिट के बावजूद कैसे सप्‍लाई चालू हुई

बिजली निगम पर फिर से सवाल खड़े हो रहे है कि जब परमिट लिया हुआ था तो ट्रांसफार्मर में लाइट कैसे आई। एलटी लाइन को बदलने के लिए केबल लगाई जा रही है। लेकिन अब अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका कि लाइन कैसे चालू रही। हादसा होने के तुरंत बाद मौके पर सब डिवीजन बापौली एसडीओ नरेंद्र जागलान व सनौली थाना प्रभारी रामनिवास मौके पर पहुंचे। लेकिन अभी शव को ट्रांसफार्मर से एक घंटा बीत जाने के बाद भी उतारा नहीं जा सका।

कर्मचारी के पास नहीं थे सुरक्षा उपकरण

जब कर्मचारी किसी भी बिजली संबंधित काम को करते है तो सुरक्षा के उपकरण पहनते हैं। इसके बाद ही आगे का काम किया जाता है। लेकिन आउटसोर्स कर्मचारी सुरेंद्र ने कोई सुरक्षा के उपकरण नहीं पहने थे। जिसके कारण हादसे का शिकार हो गया। अगर कर्मचारी ने सुरक्षा उपकरण पहना होता तो यह हादसा न होता।

पूरे मामले की होगीं जांच : एसडीओ

सब डिवीजन बापौली उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम नरेंद्र जागलान ने जागरण से बातचीत में बताया कि हादसा कैसे हुआ। इसकी जांच करवाई जाएगी। अभी यह भी देखा जा रहा है कि जब परमिट पर काम चल रहा था। तो लाइन कैसे चालू हो गई।

chat bot
आपका साथी