जीटी रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, हर समय लगा रहता जाम

जीटी रोड पर हथवाला और अनाज मंडी के सामने अंडरपास का निर्माण पूरा हो चुका है। पुराना बस अड्डा के फ्लाईओवर से जोड़ने के लिए दोनों ओर मिट्टी भरने का काम चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:43 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:43 AM (IST)
जीटी रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, हर समय लगा रहता जाम
जीटी रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, हर समय लगा रहता जाम

जागरण संवाददाता, समालखा : जीटी रोड पर एक किलोमीटर के दायरे में जाम की समस्या विकराल होती जा रही है। यहां लगभग हर समय यातायात बाधित रहता है। स्कूली बस, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड जैसे वाहनों को भीड़ से निकलना मुश्किल हो जाता है। मेनलाइन के बंद होने से यह समस्या और बढ़ गई है।

जीटी रोड पर हथवाला और अनाज मंडी के सामने अंडरपास का निर्माण पूरा हो चुका है। पुराना बस अड्डा के फ्लाईओवर से जोड़ने के लिए दोनों ओर मिट्टी भरने का काम चल रहा है। मेन रोड के ट्रैफिक को सर्विस लेन पर डायवर्ट कर दिया गया है। पुराना बस अड्डा पर फ्लाईओवर के नीचे पूरी तरह सील कर दिया गया है। बाजार आने वाले वाहनों को हथवाला और अनाज मंडी अंडरपास से आर-पार होना पड़ता है। जीटी रोड पर वाहनों के दबाव से क्रासिग में काफी दिक्कत होती है। निर्माण कार्य चलने से दोनों ओर के रास्ते पहले से तंग हैं।

अधर में नाले का निर्माण

सर्विस लेन के किनारे खोदे गए अधूरे गड्डे जाम को बल दे रहा है। बैंक, अस्पताल, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, रिहायश आदि के कर्मचारियों और ग्राहकों को रास्ते पर वाहन खड़ा कर अंदर जाना पड़ता है। महीनों से काम बंद रहने के बावजूद निर्माण कंपनी उसे बना नहीं रही है।

कामकाज प्रभावित होने से दुकानदारों में रोष

पुराना बस अड्डा से लेकर ब्लूजे रेस्टोरेंट तक सर्विस लेन के किनारे गड्डे खुदे हैं। दुकानदार वैकल्पिक व्यवस्था कर दुकानों में आ और जा रहे हैं। लोहे के जाल का किराया देते हैं। गड्ढे में गंदा पानी भरा है। उसकी निकासी भी नहीं है। पुलिस ने बस अड्डे से वैन और ईको चालकों को हटा दिया है, जो दुकानों के आगे सर्विस लेन पर खड़े होते हैं। ऑटोमोबाइल की दुकानों के सामने भी वाहन रास्ते पर ठीक होते हैं। जिसके कारण दुकानदारी प्रभावित हो रही है। इससे दुकानदारों में रोष पनप रहा है।

chat bot
आपका साथी