रक्षाबंधन पर पानीपत में जाम से बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था, लोग बेहाल

रक्षाबंधन पर पानीपत में जाम से बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था, लोग बेहाल
Publish Date:Mon, 03 Aug 2020 05:59 PM (IST) Author: Anurag Shukla

पानीपत, जेएनएन। रक्षाबंधन पर्व पर समालखा कस्बे में बाजार से लेकर सड़क पर खासी भीड़ रही। ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था बिगडऩे पर लोग दिन भर जाम से जूझते रहे। रेलवे रोड हो या सर्विस लेन हर तरफ हाल बेहाल रहा। वाहनों की लंबी लाइन लगी रही। व्यवस्था को संभालने वाली हाइवे ट्रैफिक पुलिस मौके से गायब दिखी। जाम खुलवाने के लिए चौकी पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। वहीं जाम में फंसे लोग गर्मी में परेशान दिखे। 

कोरोना महामारी के बीच रक्षाबंधन को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला। सुबह ही महिलाएं मायके की तरफ निकल पड़ी। कोई अपने वाहन, कोई रोडवेज बस तो टैक्सी में। ऐसे में कस्बे के बाजार में मिठाई की दुकानों तक पर काफी भीड़ दिखी। खासकर रसगुल्ले और घेवर की खूब खरीद हुई। जहां शारीरिक दूरी का पालन दूर-दूर तक नहीं दिखा। प्रशासन भी बेपरवाह दिखा। हालांकि मिठाई दुकानदारों का कहना है कि कोरोना के चलते अन्य सालों की अपेक्षा अबकी ग्राहक कम रहे। 

सड़क पर अतिक्रमण से बढ़ी समस्या

रेलवे रोड पर नगरपालिका की अनदेखी का फायदा उठा कर दुकानदार व रेहड़ी वालों ने अतिक्रमण किया हुआ है। बची कसर खरीदारी को लेकर आने वाले लोगों के वाहन पूरी कर देते हैं। ऐसे में अस्सी फीट चौड़ी सड़क आधे से भी कम में सिमट कर रह गई है। इसलिए वाहनों के आवागमन के बीच हर रोज यहां जाम से लोगों को परेशान होना पड़ता है। लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे। 

लगी रही वाहनों की कतार

कस्बे में पुराना बस अड्डा, रेलवे रोड व पानीपत से दिल्ली और दिल्ली से पानीपत सर्विस लेन पर ट्रैफिक व्यवस्था ठीक न होने के कारण सुबह से ही जाम की समस्या पैदा होने लगी थी। जो दिन भर जारी रही। रेलवे रोड और सर्विस लेनों पर वाहनों की लंबी कतार लगती रही। गर्मी के बीच लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। चौकी में तैनात पुलिस कर्मियों ने जाम को खुलवाने की मशक्कत के साथ नियमों का पालन न करने वालों के चालान भी किए। 

जल्द करेंगे कार्रवाई 

नगरपालिका सचिव राकेश कादियान का कहना है कि सड़कों पर सामान डाल अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। जहां तक बात ट्रैफिक व्यवस्था की है वो पुलिस का काम है। 

मंत्री के आगमन पर जागी पुलिस

डिकाडला में पूर्व घोषित शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के कार्यक्रम को लेकर शाम चार बजे से हाईवे ट्रैफिक पुलिस पुराना बस अड्डा से कार्यक्रम स्थल तक चुस्त दिखी। इधर उधर खड़ी गाडिय़ों से लेकर टैक्सी वालों तक को पास में फटकने नहीं दिया। हालात ऐसे बने कि मानों यहां दिन में जाम नाम की कोई चीज नहीं था। मंत्री जी की गाड़ी फर्राटे भरती निकल गई। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.