बैंकों के खुलने की टाइमिंग में हो सकता है बदलाव, पब्लिक डीलिंग के समय को कम करने की तैयारी

बैंकों की टाइमिंग को लेकर एसएलबीसी ने लिखा मुख्य सचिव को पत्र। कोरोना काल में बैंकिंग समय को कम करने की मांग ग्राहकों की संख्या होगी कम। एटीएम के खुलने के समय में भी हो सकता है परिवर्तन अभी निर्देशों का इंतजार।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 01:45 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:45 PM (IST)
बैंकों के खुलने की टाइमिंग में हो सकता है बदलाव, पब्लिक डीलिंग के समय को कम करने की तैयारी
बैंकों के खुलने की टाइमिंग बदली जा सकती है।

अंबाला, जेएनएन। कोरोना काल में इन दिनों प्रदेश में लॉकडाउन है, वहीं सरकार द्वारा इसके लिए दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। इसी को लेकर बैंकों में भी ग्राहकों की भीड़ कम हो इसके लिए भी तैयारियां हैं। इसी को लेकर स्टेट लेवल बैंकिंग कमेटी (एसएलबीसी) ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। माना जा रहा है कि बैंकों में पब्लिक डीलिंग के समय को कम करने की तैयारी है। हालांकि इस ओर अभी कोई निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। इस में बैंकिंग के लिए समय दो बजे तक सीमित किया जा सकता है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लॉकडाउन के दौरान बैंकों को गाइडलाइन की पालना करते हुए ग्राहकों को बैंक शाखा में प्रवेश करने के लिए कहा गया है। इसके लिए व्यवस्थाएं बनाई गई हैं, जबकि ग्राहकों को भी कोविड गाइडलाइन की पालना करने को कहा जा रहा है। इसके साथ ही बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों को भी मास्क पहनने सहित अन्य नियमों की पालना के निर्देश हैं। 

बैंकों में ग्राहकों की संख्या को सीमित करने के लिए एसएलबीसी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इस में एसएलबीसी ने बैंक टाइमिंग को लेकर जहां सुझाव दिए हैं, वहीं इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यदि इस पर कोई निर्देश जारी होते हैं, तो यह प्रदेश भर के बैंकों की शाखाओं पर लागू होंगे। इसी का अभी इंतजार किया जा रहा है। 

सरी ओर बैंकों के आटोमेटिक टेलर मशीन (एटीएम) का समय भी कम करने की तैयारी है। इसका सीधा कारण कोरोना के फैलते संक्रमण को माना जा रहा है। इस बारे में लीड बैंक मैनेजर अंबाला डीके गुप्ता ने बताया कि एसएलबीसी ने मुख्य सचिव को लेटर भेजा है। इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जो भी निर्देश आएंगे, वह प्रदेश भर की बैंक शाखाओं पर लागू होंगे।

chat bot
आपका साथी