कैथल में ठगी, फोन पर शातिर बोला- लंदन से पार्सल आया है, ठग लिए दो लाख 31 हजार रुपये

कैथल में व्यक्ति के साथ ठगी हो गई। ठग ने फोन कर बोला कि लंदन से पार्सल आया है। इसमें कीमती सामान और नकदी है। वह ठग की बातों में आ गया। सर्विस चार्ज के नाम पर ठग ने दो लाख 31 हजार रुपये की ठगी कर ली।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 04:57 PM (IST)
कैथल में ठगी, फोन पर शातिर बोला- लंदन से पार्सल आया है, ठग लिए दो लाख 31 हजार रुपये
कैथल के हुडा निवासी एक व्यक्ति से फोन पर बात करके धोखाधड़ी की गई।

कैथल, जेएनएन। रोजाना नए-नए तरीकों से लोगों के साथ धोखाधड़ी हाे रही है। ऐसे मामलों में पुलिस के हाथ भी खाली ही रहते हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन की तरफ से बार-बार इस तरह की धोखाधड़ी से बचने के लिए जागरूक किया जाता है। एक व्यक्ति के साथ दो लाख 31 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में हुडा सेक्टर-19 निवासी लाल सिंह की शिकायत पर सिविल लाइन थाने में केस दर्ज किया गया है।

लाल सिंह ने इस बारे में एसपी को लिखित में शिकायत दी थी। इसके बाद स्पेशल साइबर सेल की तरफ से शिकायत को सिविल लाइन थाने भेज दिया गया था। शिकायत में बताया कि 15 मार्च को उसके पास एक फोन आया था। आरोपित ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर उसका पार्सल आया हुआ है। यह पार्सल लंदन से मिल्लर क्रूज की तरफ से उसके घर का पता लिख कर भेजा हुआ है। आरोपित ने पूछा कि क्या आप इस पार्सल को लेना चाहेंगे। पार्सल में कई कीमती चीजें हैं और कुछ नकदी भी है।

घर पहुंचाने के लिए मांगे पैसे

शातिर ने कहा कि पार्सल को घर पहुंचाने में सर्विस चार्ज लगेगा और क्या आप चार्ज देने के लिए तैयार हैं। वह आरोपितों की बातों में आ गया और पैसे देने के लिए हां कर दी। आरोपितों ने उससे तीन बार में दो लाख 31 हजार रुपये की राशि ले ली। लेकिन उसके बाद भी कोई पार्सल उसके पास नहीं पहुंचा। आरोपित ने वाट्सएप पर खाते नंबर भेजे थे, जिस कारण उसे शक हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हो रही है।

क्या कहती है पुलिस

जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि स्पेशल साइबर सेल की तरफ से शिकायत आई थी। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी