लोन दिलाने का झांसा देकर ठगने वाला गिरोह फिर सक्रिय, मजदूरों को बना रहे हैं निशाना

पानीपत में लोन दिलाने के नाम पर झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है। बैंकों में लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह सक्रिय हो गए हैं। महिलाओं और श्रमिकों को सस्‍ते रेट पर लोन दिलाने के नाम पर ठगी की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 09:43 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 09:43 AM (IST)
लोन दिलाने का झांसा देकर ठगने वाला गिरोह फिर सक्रिय, मजदूरों को बना रहे हैं निशाना
हरियाणा के पानीपत में ठग गिरोह सक्रिय है।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में महिलाओं और श्रमिकों को सस्ते रेट पर पर बैंकों से लोन दिलाने का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह सक्रिय हो गए हैं। सैनी कालोनी व दुर्गा कालोनी की पांच महिलाओं को लोन दिलाने की एवज में लाखों रुपये ठग लिए गए।

पीड़ित शिकायत देने के लिए थाने व चौकियों के चक्कर लगा रहे हैं। ज्यादातर की शिकायत दर्ज नहीं हो पाती है। कइयों की शिकायत दर्ज होती है तो उनसे ऐसे सुबूत मांगे जाते हैं जिनका जुटा पाना संभव नहीं है। उनकी सुनवाई नहीं हो पाती है। कानूनी दांव-पेंच का ठग फायदा उठाते हैं। वे पुलिस और कानून के शिकंजे से बच निकलते हैं। ऐसे ठग गिरोह पर पुलिस शिकंजा नहीं कस पाती है।

महिलाओं को ठग लिया

किला थाना क्षेत्र के सैनी कालोनी व दुर्गा कालोनी की पांच महिलाओं को बैंक से लोन दिलाने का झांसा देकर एक महिला व पुरुष ने 5.96 लाख रुपये की ठगी कर ली। आरोपित महिला ने पीड़ित महिलाओं को बरगलाया कि वे बैंक में कर्मचारी हैं। पहचान की वजह से सस्ते रेट पर लोन दिला देंगी। महिलाओं झांसे में आ गई और ठगी का शिकार हो गई। किला थाना पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन किसी आरोपित को काबू नहीं किया गया है। सिर्फ जांच चल रही है।

ठगों को गिरफ्तार नहीं किया गया

मतलौडा क्षेत्र में लोन देने के नाम पर पहले तो क्षेत्र में पंपलेट बांटे गए और फिर कई लोगों के फर्जी कागजातों पर हस्ताक्षर करवाकर ठगी कर ली। आरोपी अपना कार्यालय बंद कर फरार हो गए। ठगी का शिकार हुए ज्यादातर लोग मजदूर और रेहड़ी लगाते थे। ठगों ने पंपलेट पर होम लोन, पर्सनल लोन और प्रापर्टी लोन दिलाने का दावा किया था।

chat bot
आपका साथी