मास्टर जी बोल रहा हूं, कुछ पैसे डलवा रहा हूं, गूगल पे नंबर दे दो... और खाते से उड़ गए 1.50 लाख

साइबर ठग आजकल ठगी के नए-नए तरीके निकाल रहे हैं। आजकल परिचित बनकर फोन करते हैं। खाते में पैसे डालने के बहाने से गूगल पे नंबर ले लेते हैं। अगले ही मिनट खाता साफ कर देते हैं। जींद में कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:34 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:34 PM (IST)
मास्टर जी बोल रहा हूं, कुछ पैसे डलवा रहा हूं, गूगल पे नंबर दे दो... और खाते से उड़ गए 1.50 लाख
अब ठगी के शिकार न्याय के लिए भटक रहे हैं।

जींद, जेएनएन। हेलो मैं, मास्टर जी बोल रहा हूं। पहचाना नहीं क्या? और परिवार में सब ठीक हैं? अच्छा मैं किसी दूसरे अकाउंट से आपके अकाउंट में कुछ पैसे डलवा रहा हूं। आप गूगल पे नंबर दे दो। इस पर जैसे ही मोबाइल नंबर दिया तो खाते से 1.50 लाख रुपये उड़ गए। इस तरह की ठगी आजकल ट्रेंड में चल रही है। एक ही दिन में जींद के दो लोग इस तरह की ठगी का शिकार हो गए। संबंधित थाना पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

केस नंबर 1: गूगल पे नंबर देते ही डेढ़ लाख साफ

गांव निर्जन निवासी एक युवक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके चाचा के फोन पर दो अलग-अलग नंबरों से कॉल आई। कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को मास्टर बताया और परिवार का हालचाल जाना। उसके चाचा ने सोचा कि मास्टर जान-पहचान का ही होगा। मास्टर ने कहा कि उसका गूगल-पे नंबर दे दे, वह पैसे डलवा रहा है। इस पर उसके चाचा ने उसका नंबर दे दिया। नंबर देने के अगले ही मिनट उसके खाते से एक लाख 50 हजार 300 रुपये पैसे निकाले जाने का मैसेज आया। दोबारा से मास्टर कहने वाले व्यक्ति से संपर्क किया तो संपर्क नहीं हो पाया।

केस नंबर 2ः गूगल पे पर मैसेज आया और 48 हजार की लगी चपत

विश्वकर्मा कालोनी निवासी जोगेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 20 जून को सुबह उसके फोन पर काल आई। काल करने वाले व्यक्ति ने उसके परिवार का जान-पहचान वाला बताते हुए आर्मी मैन शर्मा जी बताया और गूगल-पे नंबर मांगते हुए कहा कि वह कुछ पैसे उनके अकाउंट में डलवा रहा है। इस पर जोगेंद्र ने पहचान का ही समझकर उसको अपना मोबाइल नंबर दे दिया और उसके कहे अनुसार गूगल पे पर मिले मैसेज को क्लिक कर दिया। उसके तुरंत बाद उसके खाते से 48 हजार रुपये उड़ गए। संबंधित थाना पुलिस ने दोनों लोगों की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ माला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सिविल लाइन थाना प्रभारी हरिओम ने बताया कि जान-पहचान का बताकर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। लोग ऐसे मामलों में सतर्कता बरतने की जरूरत है। अनजान नंबर से मिले लिंक को क्लिक न करें।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी