लालच में गवां रहे लाखों, इन ठगों से रहे सावधान, लॉटरी और गाड़ी जीतने का दिया झांसा

कैथल में साइबर ठगी की वारदात सामने आई। ठग ने 25 लाख रुपये और कार जीतने का झांसा दिया। इसके बाद 1.91 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली। पीडि़त ठगों के कहने पर आ गया और उनके खाते में रुपये डाल दिए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:52 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:52 PM (IST)
लालच में गवां रहे लाखों, इन ठगों से रहे सावधान, लॉटरी और गाड़ी जीतने का दिया झांसा
कैथल में लाटरी जीतने का झांसा देकर ठगी।

कैथल, जेएनएन। किठाना निवासी एक व्यक्ति के साथ 25 लाख रुपये की लाटरी व एक गाड़ी निकलने की बात कह एक लाख 91 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में किठाना निवासी सतीश ने बताया कि 31 मार्च को उसके पास एक फोन आया। उक्त व्यक्ति ने कहा कि उसकी 25 लाख की लाटरी लग गई है और एक गाड़ी भी निकली है। इसे लेने के लिए खाता में कुछ पैसे डलवाने होंगे। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह आरोपित की बातों में आ गया और उसने दिए गए खाता में एक लाख 91 हजार रुपये की राशि डाल दी। इस तरह से आरोपित ने उसके साथ धोखाधड़ी की। जब दिए गए नंबरों पर उसने फोन किया तो वह बंद मिले। बाद में उसे अहसास हुआ की उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। जांच अधिकारी रामवीर ने बताया कि पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

इसी तरह से एक अन्य मामले में माडल टाउन निवासी महेंद्रपाल ने आरोप लगाया कि उसके मुनीम मनजीत सैनी ने चेक के माध्यम से तीन लाख रुपये खाता से निकाल लिए। आरोपित कुछ दस्तावेज भी चोरी कर ले गया। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। जांच अधिकारी एचसी जसबीर ने बताया कि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

फेसबुक हैक करने पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर फेसबुक पेज हैक कर अश्लील पोस्ट वायरल करने के मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में बालाजी कालोनी निवासी डा. नवीन शर्मा ने बताया कि 27 अप्रैल को किसी न उसकी फेसबुक पेज हैक कर अश्लील पोस्ट डाली। इस बारे में जानकारी मिलने के बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। जांच अधिकारी इंस्पेक्टर मुकेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी