लॉटरी के फेर में लुट गए, कुरुक्षेत्र में ठग ने 35 लाख की लॉटरी का झांसा दे 90 हजार ठगे

कुरुक्षेत्र में लॉटरी का लालच भारी पड़ गया। आरोपित ने वाट्सएप मैसेज भेजा। 35 लाख 70 हजार की लॉटरी लगने का झांसा दिया। कभी किसी तो कभी किसी बहाने 90 हजार रुपये अकाउंट में डलवा लिए। उसके बाद भी 95 हजार रुपये मांगे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:19 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:19 PM (IST)
लॉटरी के फेर में लुट गए, कुरुक्षेत्र में ठग ने 35 लाख की लॉटरी का झांसा दे 90 हजार ठगे
आरोपित ने पुलिस को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी है।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। केयूके थाना पुलिस के अंतर्गत लॉटरी लगाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 90 हजार रुपये ठग लिए गए। पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है। आराेपित ने 35 लाख 70 हजार 535 रुपये की लॉटरी लगने का झांसा दिया था। 

गांव गढ़ी रोड़ानन निवासी दीपक ने केयूके थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके पासी मुंबई निवासी मनीष का वाट्सएप पर मैसेज आया। आरोपित ने उसे बताया कि उसकी 35 लाख 70 हजार 535 रुपये की लॉटरी लगी है। आरोपित ने उसे कहा कि लॉटरी के पैसे लेने के लिए गूगल-पे पर राजू सिंह के खाते में 12 हजार 200 रुपये भेज दे। शिकायतकर्ता ने यह राशि मनीष के पास भेज दी। 24 जून को आरोपित का दोबारा फोन आया कि उसके खाते में आज से पहले इतने पैसे ट्रांसफर नहीं हुए हैं। उसे खाते में पैसे मंगवाने के लिए 25 हजार रुपये और भेजने पड़ेंगे। 25 हजार रुपये मंगवाने के लिए एसबीआइ का खाता नंबर व आइएफएससी कोड ब्रांच दिल्ली का दिया। शिकायतकर्ता ने 25 हजार रुपये भेज दिए।

डॉलर बदलवाने के नाम पर 65 हजार ले लिए

इसके बाद फिर से आरोपित मनीष ने शिकायतकर्ता को फोन कर कहा कि जो पैसे भेजने हैं वह दुबई से आए हैं, जो डॉलर में हैं। इन डॉलरों को रुपये में कन्वर्ट कराना पड़ेगा। इसके लिए उसे 65 हजार रुपये एसबीआइ के खाते में भेजने होंगे। शिकायतकर्ता ने 65 हजार रुपये आरोपित के दिए खाता संख्या में भेज दिए।

अब 95 हजार रुपये और मांग रहा आरोपित

शिकायत में बताया कि अब आरोपित 95 हजार रुपये की मांग कर रहा है। इस बारे में किसी को बताने या पुलिस के पास जाने पर जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच एएसआइ महेंद्र सिंह को सौंपी है। एएसआइ महेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस मामले में साइबर सैल की मदद ले रही है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी