ठग बाबा ने कांस्टेबल के सामने ही उसकी पत्नी को लगा दिया चूना, ऐसे उतरवा ली दो अंगूठियां और चेन

जींद में सनसनीखेज मामला। कांस्टेबल पत्नी के साथ गुरुग्राम जा रहा था। रास्ते में गाड़ी खराब हो गई। बाबा ने रास्ता पूछने के बहाने बात शुरू की। बरकत का झांसा दिया। गहने उतरवाकर पोटली में रखे। बाद में खोलकर देखा तो पोटली में राख निकली।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:04 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:04 PM (IST)
ठग बाबा ने कांस्टेबल के सामने ही उसकी पत्नी को लगा दिया चूना, ऐसे उतरवा ली दो अंगूठियां और चेन
बाबा ने गहने पोटली में रखे। तीन किलोमीटर आगे जाकर खोलने को कहा।

जागरण संवाददाता, जींद। जींद-रोहतक रोड पर किनाना के पास पुलिस कांस्टेबल की पत्नी को बातों में उलझाकर एक कथित बाबा ने सोने की दाे अंगूठी और गले की चेन निकलवा ली और उन्हें लेकर फरार हो गया। पुलिस ने कथित बाबा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

गांव खरबभूरा निवासी मंजू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका पति हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल है और उसकी ड्यूटी गुरुग्राम में लगी है। वीरवार को वह अपने पति के साथ गुरुग्राम जा रही थी। रास्ते में किनाना के पास जाकर उनकी गाड़ी खराब हो गई। इसी दौरान एक कथित बाबा वहां से गुजर रहा था तो उसने उनसे रास्ता पूछा और बातें करने लगा। कथित बाबा ने उन्हें बातों में उलझा लिया और कहा कि वह उनकी आमदनी में बरकत कर सकता है, जिसके बाद उनका धन बढ़ने लगेगा।

राख बन गई अंगूठी और चेन

बाबा ने महिला से सोने की दो अंगूठी और गले से सोने की चेन उतरवा ली और इसे एक पोटली में बंद कर दिया। इतने में अंगूठी और चेन की राख बन गई। बाबा ने कहा कि तीन किलोमीटर आगे जाकर इसे खोलना, यह वापस अंगूठी और चेन में बदल जाएगी और इसके बाद उनकी आमदनी दिन दोगुणी रात चौगुनी बढ़ेगी। वह कुछ समझ पाते, इससे पहले बाबा वहां से चला गया। बाद में जब उन्हें पोटली खोल कर देखी तो इसमें कुछ नहीं मिला।

रोहतक की तरफ फरार हो गया बाबा

मंजू ने बताया कि आरोपित बाबा बार-बार दो विख्यात महंतों का नाम ले रहा था। बाद में उन्हें होश आया कि वह ठगी का शिकार हो चुके हैं। बाबा किनाना से राेहतक की तरफ फरार हुआ है। पुलिस ने मंजू की शिकायत पर कथित बाबा के खिलाफ ठगी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी