पूर्व फौजी को लगाया साढ़े तीन लाख ठगे

पूर्व फौजी को लगाया साढ़े तीन लाख ठगे

जागरण संवाददाता समालखा ठगों ने डिकाडला के पूर्व फौजी दलबीर सिंह पुत्र जगन सिंह को झांसा

Publish Date:Thu, 21 Jan 2021 07:34 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, समालखा: ठगों ने डिकाडला के पूर्व फौजी दलबीर सिंह पुत्र जगन सिंह को झांसा देकर उनके बैंक खाते से पांच बार में तीन लाख 54 हजार 202 रुपये निकाल लिए। हर बार उनसे ओटीपी भी पूछा। तीन दिन बाद फौजी को वारदात का पता चला। वारदात 15 जनवरी की रात 7.30 बजे करीब की है। फौजी ने पेंशन के पैसे पीएनबी से निकालकर प्राइवेट बैंक में जमा कर रखे थे।

उन्होंने बताया कि ठग ने पहले उसके एक परिचित का नाम लेकर फोन किया। अंबाला आने की बात कह पेटीएम से अपने पास 22,999 रुपये मंगाए। फिर पैसे नहीं आने की बात कहकर बार-बार फोन किया। एटीएम कार्ड का नंबर पूछा। पैसे नहीं आने का बहाना बनाकर बार-बार फोन पर ओटीपी नंबर पूछता रहा। देर रात तक पांच आहरण में उसके खाते से 3.54 लाख रुपये निकल गए। भोले फौजी को अंतिम तक भी ठगे जाने का अहसास नहीं हुआ। 18 जनवरी को पैसा निकालने बैंक जाने पर उसे ठगी की जानकारी मिली। उसने अपने परिचित रामजी की दुकान पर जाकर पूछा तो उसने फोन करने से इंकार दिया। यह सुनते ही उनके पैरों के तले की जमीन खीसक गई। उन्होंने आरोपित का फोन नंबर सहित सारी बातें पुलिस को बताई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की आईडी खंगालनी शुरू कर दी है। फौजी ने बताया कि यह उसकी पेंशन की रकम थी। उसकी पेंशन पीएनबी में आती है, जबकि वह किसी वारदात के डर से उसे निकालकर एचडीएफसी बैंक के अपने खाते में जाम करते हैं। उसने बताया कि सारे पैसे अमेजन के जरिए ट्रांसफर हुए हैं।

दोबारा भी किया फोन

वारदात के चार दिन बाद पुलिस को शिकायत देने के उपरांत भी आरोपित ने अपने नंबर से उसे 19 जनवरी को फौजी के मोबाइल नंबर पर फोन किया। एक लाख रुपये खाते में आने की बात पूछी। तीन-चार दिनों में बारी बारी से पूरे पैसे आ जाने का दिलासा दिया। फौजी द्वारा पैसे खाते से निकाल लेने की बात कहने पर अपनी सफाई भी दी। अभी भी वह फौजी को फोन कर रहा है, लेकिन डर से उसका नंबर पिकअप नहीं किया जा रहा है। फौजी न्याय की आस में पुलिस पर निर्भर हैं। साइबर सैल को मामला भेजने की सिफारिश में लगे हैं। मालूम हो कि विगत एक माह में साइबर ठगी का यह छठा केंस है। हर बार पुलिस मुकदमा दर्ज करने तक सीमित रही है। मिट्टी और रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली जब्त

जासं, समालखा: हथवाला चौकी पुलिस ने यमुना बांध पर बिलासपुर के सामने अवैध खनन करने के आरोप में एक ट्रैक्टर ट्रली पकड़ी है। खनन विभाग को सूचना देकर जुर्माना लगाने कहा है। खनन की परमिशन नहीं होने से माइनिग अधिकारी ने टै'क्टर को इम्पाउंड कर लिया। घटना मंगलवार की है। चौकी प्रभारी ऋषिपाल ने बताया कि चालक ट्राली में रेत-मिट्टी लेकर कहीं डालने जा रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया। कागजार नहीं होने से माइनिग विभाग को कार्रवाई के लिए सूचना दी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.