नियमों का हवाला दे कार्यालय में घुसने से रोका तो जेई व लाइनमैन को दी जान से मारने की धमकी

नियमों का हवाला दे कार्यालय में घुसने से रोका तो जेई व लाइनमैन को दी जान से मारने की धमकी

जागरण संवाददाता पानीपत गोहाना रोड स्थित बिजली निगम के सनौली रोड सब डिविजन कार्यालय में ए

JagranWed, 05 May 2021 07:48 AM (IST)

जागरण संवाददाता, पानीपत : गोहाना रोड स्थित बिजली निगम के सनौली रोड सब डिविजन कार्यालय में एक उपभोक्ता ने कर्मचारियों के पास घुसने की कोशिश की। आरोप है कि नियमों का हवाला दे कर्मचारियों ने उपभोक्ता को रोका तो उसने साथियों को बुला जेई व लाइनमैन के साथ दु‌र्व्यवहार कर जान से मारने की धमकी दी। मामला मंगलवार दोपहर का है। आठ मरला चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया।

एसडीओ रामेंदर मलिक ने पुलिस की दी शिकायत में बताया कि कोरोना महामारी के बीच कर्मचारी ड्यूटी कर रहे हैं। एहतियात के तौर पर कार्यालय में केवल 50 फीसद कर्मचारियों को ही बुलाया जा रहा है। उपभोक्ताओं की शिकायतों के निवारण को लेकर हेल्प डेस्क बनाया गया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को एक उपभोक्ता बिल गलत आने की शिकायत लेकर पहुंचा। कर्मचारियों ने हेल्प डेस्क पर शिकायत देने के लिए कहा तो उपभोक्ता तुरंत समाधान कराने की बात बोल कार्यालय के अंदर घुसने लगा। कर्मचारियों ने कोरोना व नियमों का हवाला दे कार्यालय में घुसने से रोका तो वह भड़क गया। आरोप है कि न केवल पहले खुद दु‌र्व्यवहार किया, बल्कि अपने अन्य साथियों को बुलाकर जेई एमआइ खान व लाइनमैन बालकिशन को जबरदस्ती उठाने की कोशिश करने के साथ जान से मारने की धमकी दी। एसडीओ का कहना है कि ऐसे हालात के बीच कर्मचारी अपनी ड्यूटी करने में असमर्थ हैं और लॉकडाउन के दौरान बिजली की समस्या बन सकती है।

यूनियन ने दी चेतावनी

जेई व लाइनमैन के साथ दु‌र्व्यवहार व धमकी देने की ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन ने निदा की। यूनियन ने चेतावनी दी है कि समय रहते आरोपित उपभोक्ता के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कर्मचारी आंदोलन को मजबूर होंगे। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। सिटी यूनिट सचिव प्रमोद शर्मा ने कहा कि एक तो बिजली कर्मचारी संकट के समय में जान जोखिम में डाल ड्यूटी कर रहे हैं। दूसरी तरफ कार्यालय में आकर उनके साथ ऐसा किया जा रहा है। राज्य सचिव जितेंद्र सैनी, यूनिट प्रधान संदीप, एमआई खान जेई, दलेल शर्मा, शिवकुमार जेई, यूनिट वरिष्ठ उप प्रधान मदन लाल, बलराम राणा ने कार्रवाई की मांग की।

दोनों पक्षों से शिकायत मिली

आठ मरला चौकी प्रभारी एसआइ कृष्ण कुमार ने बताया कि एसडीओ के अलावा उपभोक्ता ने भी कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत दी है। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर दु‌र्व्यवहार व धमकी देने का आरोप लगाया है। जांच के लिए बुधवार को दोनों पक्षों को बुलाया गया है। जांच में जो सामने आएगा, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.