Filmy नहीं है यह कहानी, पति के लिए मायके वालों से भिड़ी दिव्यांग महिला, मिली दर्द की इंतेहा

शादी कराने के लिए पति से चार लाख रुपये लिए गए। जब पत्नी को इस बात का पता चला तो वसूलने के लिए मायके पहुंची। अब उसने पुलिस को शिकायत दी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 19 May 2019 01:17 PM (IST)
Filmy नहीं है यह कहानी, पति के लिए मायके वालों से भिड़ी दिव्यांग महिला, मिली दर्द की इंतेहा
Filmy नहीं है यह कहानी, पति के लिए मायके वालों से भिड़ी दिव्यांग महिला, मिली दर्द की इंतेहा

पानीपत/जींद, जेएनएन। रधाना गांव में एक युवक की शादी करवाने की एवज में दिव्यांग महिला के भाई सहित दस लोगों ने चार लाख 15 हजार रुपये ले लिए। महिला को जब पता चला तो रुपये मांगने मायके पहुंच गई। परिजनों ने उसे आठ माह तक बंधक बनाए रखा और चरखीदादारी थाने में पति और जेठ के खिलाफ दहेज प्रताडऩा की झूठी शिकायत दिला दी। बाद में महिला किसी तरह से भाग कर थाने पहुंची तो भाई, चाचा सहित दस लोगों के खिलाफ मारपीट, धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

चरखीदादरी के जोझू कलां निवासी रेखा की शादी 20 नवंबर 2013 को गांव रधाना के जनमोहन के साथ हुई थी। उसका रिश्ता गांव रधाना निवासी महावीर, संदीप ने कराया था। आरोपित महावीर, संदीप ने शादी के नाम से एक लाख 40 हजार रुपये लिए। सितंबर 2014 को उनको लड़का हुआ तो सगे भाई हरिश और चाचा जयभगवान उर्फ पप्पू ने महाराष्ट्र में ढाबा खोलने के लिए दो लाख 75 हजार रुपये लिए थे। रेखा का आरोप है कि पैसे लेने के बाद आरोपितों ने उसके पति जगमोहन व जेठ सुशील के बारे में भड़काना शुरू कर दिया। 

पति और जेठ पर दर्ज करवा दिया दहेज प्रताडऩा का मुकदमा
रेखा ने बताया कि उसका दादा बीमार होने की वजह से वह 19 सितंबर 2018 को मायके गई थी। वहां रुपये मांगे तो मायके पक्ष के लोगों ने मारपीट कर कमरे में बंधक बना लिया। तीन-चार दिन के बाद आरोपित उसे चरखी दादरी अदालत ले गए। जहां पर एक कागजात पर शिकायत लिखा ली और उस पर हस्ताक्षर करवा लिए। वह पढ़ी नहीं होने के कारण कागजात पर क्या लिखा है इसको समझ नहीं पाई।  इसके बाद 25 सितंबर 2018 को दादरी थाने में उसके पति जगमोहन व जेठ सुशील के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज करवा दिया। दो जनवरी को उसे अदालत में ले गए और एफआईआर में लिखी गई बातों को पढ़कर सुनाया और वहां पर दबाव डाला कि जज के सामने जो बाते बताई गई वही बोलना है।

देने लगे थे नींद की गोलियां
रेखा ने बताया कि वह किसी न किसी तरीके से अपने ससुराल रधाना आना चाहती थी। एक दिन उसे मोबाइल हाथ लग गया और अपने पति से फोन पर बात करने का प्रयास करने लगी तो आरोपितों ने उसका पता चल गया। इसके बाद आरोपितों ने फिर से पिटाई की। इसके बाद आरोपित उसे अपनी बहन की ससुराल गांव रगांना ले गए। जहां पर मारपीट व यातनाएं दी जाती थी। उसे बीमारी के बहाने नींद की गोलियां देते थे। जहां पर करीब डेढ़ माह तक कमरे में बंद रखा। 

दूसरी जगह शादी करा फिर रुपये हड़पने की थी योजना
एक दिन चाचा जयभगवान और भाई हरिश बातचीत कर रहे थे कि चार लाख रुपये लेकर इसकी दूसरी जगह शादी करवा देंगे। जब उसने शोर मचाया तो आरोपितों ने फिर से पिटाई की। दोबारा गांव जोझूकलां ले आए और कमरे में बंद कर दिया।

फोन किया लेकिन बैलेंस ही खत्म हो गया
रेखा ने बताया कि 16 अप्रैल को वह मौका पाकर पति के पास फोन मिला लिया और उसको दी जा रही यातानाओं के बारे में बताया, लेकिन फोन में बैलेंस खत्म होने के कारण पूरी बात नहीं हो पाई। पति से फोन पर बात करने का फिर से पता चल गया और उसको बेरहमी से पिटाई की। 17 अप्रैल को परिवार के सदस्य काम से बाहर गए थे। इसी दौरान मौका पाकर वहां से निकल गई।

गांव पहुंची तो पता चला पति यहां नहीं रहते
वह ससुराल गांव रधाना पहुंची। जहां पर पता चला कि उसका पति जगमोहन गांव में नहीं बल्कि कुरुक्षेत्र में रहता है और वहां पर चली गई। जहां पर पति को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। महिला ने इसके बाद कुरुक्षेत्र महिला पुलिस को शिकायत दी। जहां से कुरुक्षेत्र पुलिस ने जीरो एफआइआर दर्ज करके सदर थाना जींद को भेजी है। सदर थाना पुलिस ने गांव रधाना निवासी महावीर, संदीप, ओमपति, सुमन, गांव जोझू कलां निवासी जयभगवान, महावीर, हरिश, ममता, ज्योति नगर कुरुक्षेत्र निवासी जागृति, नीना के खिलाफ मारपीट, धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी