पानीपत में गजब मामला: यू-ट्यूब देखकर तिजोरी काटना सीखा, ज्‍वेलर के यहां आजमा रहे थे तो पकड़े गए

पानीपत में दीवान ज्‍वैलर्स में चोरी के मामले में आरोपितों ने यू-ट्यूब देखकर तिजोरी काटना सीखा था। इसके बाद सिलेंडर लेकर तिजोरी काटने पहुंचे। लेकिन सिलेंडर खत्‍म हो गया तो तीन किलो चांदी ले गए। इसके पुलिस ने आरोपित सन्‍नी और जितेंद्र को गिरफ्तार किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:37 PM (IST)
पानीपत में गजब मामला: यू-ट्यूब देखकर तिजोरी काटना सीखा, ज्‍वेलर के यहां आजमा रहे थे तो पकड़े गए
सीआइए-थ्री की गिरफ्त में चोरी का आरोपित सन्नी और जितेंद्र।

पानीपत, जेएनएन। बबैल रोड, दुर्गा कालोनी के शातिर चोर सन्नी और उसके दोस्त जितेंद्र गुप्ता से दीवान ज्वैलर्स से चोरी की गई चांदी उनके कमरों से बरामद की गई है। रिमांड के दौरान आरोपित जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि यू ट्यूब देखकर तिजोरी काटने की विधि सीखी। सिलेंडर खत्म होने के कारण तिजोरी काट नहीं पाए।

जनवरी 2021 में सन्नी के साथ मिलकर सेक्टर 11-12 के तनुज की खैल बाजार स्थित दीवान ज्वैलर्स की तिजोरी काटने की साजिश रची। दोनों आरोपितों को रिमांड के बाद अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। इस मामले में सन्नी के आरोपित मामा दीनानाथ को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। 

सन्नी को करनी थी कोर्ट मैरिज

सीआइए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया कि सन्नी पर चोरी, अवैध हथियार और गिरोहबंदी के 17 मामले दर्ज हैं। सात महीने पहले जेल से छूटकर आया था। सन्नी सनौली रोड स्थित शहजाद के सैलून पर गया था। शहजाद ने बताया कि सेक्टर 11-12 के जितेंद्र ने भी एक शादीशुदा सन्नो नामक युवती से कोर्ट मैरिज कर रखी है। वह आपकी भी कोर्ट मैरिज करवा सकता है। शहजाद से मोबाइल नंबर लेकर सन्नी ने जितेंद्र से बातचीत कर ली। दोस्ती होने पर दोनों दुर्गा कालोनी के एक किराये के मकान में रहने लगी। चोरीशुदा सामान बेचने में दिक्कत आने पर उसने जितेंद्र को गिरोह में शामिल कर लिया। 

छह को दीवान ज्वैलर्स की छत पर रख आए थे सिलेंडर, सात को कर ली चोरी

चार जनवरी को जितेंद्र ने ताऊ देवीलाल मार्केट स्थित भंडारी गैसिस नामक दुकान से गैस सिलेंडर का रेगुलेटर, पाइप और रेलवे रोड से रामा ट्रैडर्स से गैस कटर और बबैल रोड से राहुल की दुकान से छोटा गैस से भरा सिलेंडर खरीदकर लाया। पांच जनवरी को भंडारी आक्सीजन गैस सिलेंडर खरीदकर लाए और छह जनवरी को बाइक से सामान लोडकर दीवान ज्वैलर्स की छत पर रखकर आए। सात जनवरी की रात को जितेंद्र दुकान के बाहर आने-जाने वाले लोगों पर निगरानी रखने लगा। सन्नी एग्जेस्ट फैन को तोड़कर दुकान में घुसा गैस कटर से तिजोरी काटने लगा। दो गैस सिलेंडर खत्म हो गए, लेकिन तिजोरी नहीं कटी। वे सिलेंडर छोड़कर काउंटर से तीन किलो चांदी चुराकर भाग गया। 

चांदी के ये जेवर बरामद किए

चोरी के आरोपित सन्नी और जितेंद्र की निशानदेही पर 31 कड़े, छह पाजेब, 11 दिये, चार छत्र, दो कटोरी, 55 छल्ले व अंगूठी, चांदी का गुच्छा, 15 चांदी के ताबीज और नजर धागे बरामद किए। इसी तरह से 68 घुंघरू, चांदी का सांप, 45 हुक, 44 मूर्तियां, 35 छोटे हुक और 70 चांद-सूरज व झुमके बरामद किए गए।

chat bot
आपका साथी