पानीपत में चोर गिरोह सक्रिय, कमरे और स्‍टोर रूम के ताले तोड़ लाखों की चोरी, सीसीटीवी में दिखे चोर

पानीपत के न्‍यू रामपुरा कालोनी में चोरों चोरी की। परिवार जागरण कार्यक्रम में गया था। चोर पीछे से सुने मकान में घुस 2.50 लाख की नकदी 12 तोले सोने व एक किलो चांदी ले गए। सुबह आए तो अंदर कमरे व स्टोर का टूटे मिले ताले बिखरा पड़ा सामान।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:46 PM (IST)
पानीपत में चोर गिरोह सक्रिय, कमरे और स्‍टोर रूम के ताले तोड़ लाखों की चोरी, सीसीटीवी में दिखे चोर
पानीपत के न्‍यू रामपुरा कालोनी में चोरी की वारदात।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत शहर में चोर गिरोह सक्रिय है। जो एकाएक गेट पर ताले लटके सुने मकानों को अपना निशाना बना रहा है। काबड़ी रोड स्थित न्यू रामपुरा कालोनी में भी चोर सुमित कुमार के मकान में घुसकर 2.50 लाख की नकदी, 12 तोले सोने के जेवरात व करीब एक किलो चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। घटना वीरवार रात उस समय की है, जब मकान मालिक परिवा सहित ताऊ के घर जागरण कार्यक्रम में गया हुआ था। वो अगले दिन सुबह घर पहुंचे तो चोरी का पता चला। सूचना पुराना औद्योगिक थाना पुलिस को दी।

बाहर लगा ताला, अंदर बिखरा मिला सामान

शहर की न्यू रामपुरा कालोनी निवासी सुमित कुमार ने थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह प्रापर्टी एडवाइजर हैं। 21 अक्टूबर को पत्नी, दो बच्चों, मां व भाई के साथ करनाल के निसिंग में रहने वाले ताऊ के यहां जागरण कार्यक्रम में गया था। इसी दौरान घर में किसी के न होने का फायदा उठाकर चोर घुसे और चोरी कर ले गए। सुमित ने बताया कि वो अगले दिन सुबह घर आए तो मैन गेट का ताला लगा मिला। लेकिन ताला खोलकर जैसे ही अंदर घुसे तो कमरों के दरवाजे व स्टोर के अंदर रखी अलमारी के ताले टूटे मिले। उसने बताया कि अलमारी से रखा 2.50 लाख नकद, एक किलोग्राम चांदी और करीब 12 तोले सोने के जेवरात भी गायब मिले। जबकि चादर में बंधी एलईडी पास में रखी मिली। उसने तुरंत डायल 112 पर काल कर पुलिस को सूचना दी।

कुछ देर बाद ही पुराना औद्योगिक थाना व सीआइए की टीम मौके पर पहुंची। सुमित के मुताबिक चोरी से उसे करीब आठ लाख रुपये का नुकसान हुआ है। उसने पुलिस से चोरों का पता लगा नकदी व जेवरात बरामद करने के साथ सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस ने सुमित के बयान पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

सीसीटीवी में दिख रहे संदिग्ध

सुमित ने बताया कि उनके मकान से कुछ आगे चलकर एक मकान पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। उसकी फुटेज में रात के समय कुछ संदिग्ध लोग दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज देखी है। फुटेज के आधार पर पुलिस चोरों तक पहुंचने में लगी है। वो भी अपने स्तर पर लगे हैं।

एक दिन पहले भी वधावाराम कालोनी में चोरी

एक दिन पहले भी चोर किला थाना के अंतर्गत आने वाली वधावाराम कालोनी परशुराम मंदिर जनता स्कूल के पीछे वाली गली में सचिन वर्मा के घर में घुसकर 1.20 लाख की नकदी, एक सोने की अंगूठी (4 तोले), एक जोड़ी चांदी की पाजेब (400 ग्राम), एक एमआइ कंपनी का मोबाइल फोन, बैंक का डेबिट कार्ड व कापी ले गए। उक्त परिवार भी पड़ोस में हो रहे जागरण कार्यक्रम में गया हुआ था। देर रात वहां से आने के बाद दूसरी मंजिल पर बने कमरे में जाकर सो गए और अगले दिन सुबह नींद खुली तो चोरी का पता चला।

chat bot
आपका साथी